Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Molestation Allegations Against Crpf Soldiers

यहां लड़कियों पर कमेंट करते हैं CRPF के जवान, प्रिसिंपल बोले- बच्चों का पढ़ना मुश्किल

यह पहला मौका है जब छात्राओं ने खुलकर जवानों की हरकतों का विरोध करते शिकायत की।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 08, 2018, 07:35 AM IST

यहां लड़कियों पर कमेंट करते हैं CRPF के जवान, प्रिसिंपल बोले- बच्चों का पढ़ना मुश्किल

कांकेर(छत्तीसगढ़).बांदे बीएसएफ कैंप में तैनात बीएसएफ जवानों पर स्कूली छात्राओं ने अश्लील कमेंट व इशारेबाजी करने का आरोप लगाया। छात्राओं ने कहा जब से यहां कैम्प लगा है वे जवानों के कमेंट सहते आ रही हैं। इसकी शिकायत समय समय पर करती आ रही हैं लेकिन हालात नहीं सुधरे तथा मामला सोशल मीडिया में वायरल हो गया। इसके बाद प्राचार्य ने पुलिस में शिकायत कर दी। यह पहला मौका है जब छात्राओं ने खुलकर जवानों की हरकतों का विरोध करते शिकायत की।

छ: माह पहले जवान ने छात्रा को दिया था मोबाइल नंबर

छ: माह पूर्व एक जवान ने स्कूल छात्रा को मोबाइल नंबर देकर उसमें बात करने कहा था। छात्रा ने इसकी शिकायत की तो अफसरों ने जवान के खिलाफ कार्रवाई आश्वासन दिया। जवान पर क्या कार्रवाई हुई यह नहीं बताया गया। इस घटना के बाद कुछ दिनों के लिए छेड़छाड़ पर विराम लगा था लेकिन फिर सिलसिला शुरू हो गया।

जवान चेहरा छिपा करते हैं कमेंट व इशारे

मोर्चे में तैनात जवानों के मुंह पर नकाब होता है। उनका चेहरा छात्राओं को दिखाई नहीं देता। इससे उनकी पहचान नहीं हो पाती। जवानों द्वारा चेहरा छिपा हाथों से किए जाने वाली अश्लील हरकतें व उनकी आवाजें ही सामने आती है।

सुरक्षा के नाम स्कूल में प्रवेश करते हैं जवान
स्कूल मैदान में उतरने वाले हेलीकॉप्टर की सुरक्षा के बहाने जवान स्कूल आ जाते हैं। अन्य मौकों पर सुरक्षा के मद्देनजर जवान स्कूल की छत में मोर्चा बना लेते हैं। स्कूल आने जाने के दौरान छात्राओं से बातचीत शुरू कर देते हैं।

बांदे कैंप पहुंचे अफसर, आश्वासन नहीं आया काम

बीएसएफ जवानों द्वारा छेड़खानी का मामला सोशल मीडिया में मंगलवार शाम वायरल हो गया। जानकारी होते ही बीएसएफ अधिकारी बुधवार सुबह बांदे कैंप पहुंच गए। दोबारा जवानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन शिक्षकों को दिया गया लेकिन इस बार आश्वासन काम नहीं आया। प्राचार्य ने पुलिस में जवानों के खिलाफ लिखित शिकायत कर दी।

प्राचार्य ने जवानों के खिलाफ पुलिस में की शिकायत
प्राचार्य जीआर कंचन ने बताया की छात्राओं ने जवानों द्वारा अश्लील कमेंट व इशारेबाजी करने की शिकायत 6 फरवरी को स्कूल में शिक्षकों से की थी। वे इस दौरान स्कूल में नहीं थे। आज जवानों के खिलाफ बांदे पुलिस थाना में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है। एसपी कांकेर केएल ध्रुव ने बताया जवानों द्वारा छात्राओं को कमेंट करने की शिकायत मिली है।

स्कूल की खिड़की व छात्रावास के सामने है मोर्चा
जिस मोर्चा से जवान इस तरह की हरकत करते हैं वह स्कूल की एक खिड़की के सामने है। खिड़की व मोर्चा की दूरी काफी कम है। खुली खिड़की का फायदा उठा जवान अंदर बैठी छात्राओं पर कमेंट करते हैं। यह मोर्चा बालिका छात्रावास के सामने भी है। इससे भी छात्राएं परेशान रहती हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×