Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Mood Of Decisive Battle For Educationists Fired By Dismissal

खदेड़े जाने के बाद भी शहर में फैल गए शिक्षाकर्मी, प्रदेश बंद की तैयारी में जुटे

बर्खास्तगी और गिरफ्तारी से भड़के शिक्षाकर्मी निर्णायक लड़ाई के मूड में।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 04, 2017, 05:59 AM IST

  • खदेड़े जाने के बाद भी शहर में फैल गए शिक्षाकर्मी, प्रदेश बंद की तैयारी में जुटे
    +1और स्लाइड देखें

    रायपुर।शिक्षाकर्मी आंदोलन को रोकने की तमाम कोशिशों के बाद भी करीब 10 हजार शिक्षाकर्मी राजधानी पहुंच गए हैं। ये शिक्षाकर्मी अलग-अलग जगहों पर हैं। जो शिक्षाकर्मी नेता अभी गिरफ्तार नहीं हुए हैं वे बैठकें कर आंदोलन को जारी रखने की रणनीति बना रहे हैं। केदार जैन और वीरेंद्र दुबे की गिरफ्तारी के बाद संजय शर्मा, विकास राजपूत, चंद्रदेव राय, धर्मेश शर्मा की अगुवाई में रणनीति बन रही है।

    - बैठक के बाद आगामी रणनीति का खुलासा किया जाएगा। वैसे कल मंगलवार को कांग्रेस के साथ मिलकर प्रदेश बंद में शामिल होंगे। शिक्षाकर्मियों से कहा गया है कि इधर-उधर घूमते रहें और जैसे ही आगामी रणनीति बनेगी उसके अनुरूप काम करें। उधर, पुलिस की टीम अंडरग्राउंड शिक्षाकर्मियों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है।

    - राजधानी पहुंचने वाले सभी रास्तों पर कड़ी नाकेबंदी कर बसों और बाइक सवार लोगों की भी जांच की जा रही है। बस मालिकों का कहना है कि रायपुर आ रहे शिक्षाकर्मियों को भी गिरफ्तार किया जा रहा है।

    - शिक्षाकर्मियों के नाम पर बसों की भी लंबी जांच की जा रही है। इससे अन्य यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस और आरटीओ की टीमें परमिट, लाइसेंस और फिटनेस की भी जांच कर परेशान कर रही हैं। आज करीब 80 फीसदी बसें प्रभावित रहीं।

    पुलिस कर रही बर्बरता

    - छत्तीसगढ़ विद्यालयीन शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष संजय तिवारी का कहना है कि राजधानी आ रहे शिक्षाकर्मियों के साथ पुलिस बर्बरता कर रही है। तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय प्रवक्ता विजय कुमार झा, ट्रेड यूनियन संयोजक एचपी साहू ने कहा है कि राजधानी को छावनी में तब्दील करना निंदनीय है।


    बंद की तैयारी में जुटी कांग्रेस

    शिक्षाकर्मियों के समर्थन में कांग्रेस खुल कर मैदान में आ गई है। पार्टी ने 5 दिसंबर को प्रदेश में महाबंद का ऐलान किया है। इसके साथ ही वह बंद को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई है। शनिवार को पीसीसी चीफ भूपेश बघेल और वरिष्ठ नेता मो. अकबर धरनास्थल पर जाकर शिक्षाकर्मियों से मिले थे।

  • खदेड़े जाने के बाद भी शहर में फैल गए शिक्षाकर्मी, प्रदेश बंद की तैयारी में जुटे
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×