--Advertisement--

सीडी कांड में जेल में बंद जर्नलिस्ट से मिले अपोजीशन लीडर, सुपरिटेंडेंट के रूम में मुलाकात

इससे पहले बीते 2 दिसंबर को पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने भी विनोद से जेल में मुलाकात की थी।

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 03:46 AM IST
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव।  नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव।

रायपुर. नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने शुक्रवार को मंत्री की कथित सेक्स सीडी कांड में 41 दिनों से केंद्रीय जेल रायपुर में बंद पत्रकार विनोद वर्मा से मुलाकात की। इस मामले के खुलासे के बाद सिंहदेव की वर्मा से यह पहली मुलाकात थी। सीडी कांड 27 अक्टूबर को उजागर हुआ था और विनोद वर्मा तब से गिरफ्तार हैं। वर्मा की जमानत याचिकाएं पहले लोवर और फिर सेशन कोर्ट से खारिज हो चुकी हैं। विनोद वर्मा की तरफ से हाईकोर्ट में लगाई जमानत याचिका पर मंगलवार 12 दिसंबर को सुनवाई होनी है। इससे पहले सिंहदेव की मुलाकात के कई राजनीति मायने निकाले जा रहे हैं।

जेल अधीक्षक के कक्ष में मुलाकात कराई गई

नेता प्रतिपक्ष सिंहदेव ने विनोद से मुलाकात उस वक्त की जब कांग्रेस का आरोप है कि सबूतों के अभाव में सीबीआई ने सीडी कांड की एफआईआर दर्ज नहीं किया है। करीब एक घंटे की मुलाकात के दौरान सिंहदेव के साथ कांग्रेस महामंत्री राजेश तिवारी और राजू परिहार भी थे। जेल अधीक्षक के कक्ष में मुलाकात कराई गई।

सिंहदेव ने की मुलाकात की पुष्टि

- मुलाकात की पुष्टि करते हुए सिंहदेव ने भास्कर को बताया कि यह केवल एक शिष्टाचार भेंट थी। वे विनोद को काफी पहले से एक सम्मानित पत्रकार के रुप में जानते हैं। पुरानी कई मुलाकातों को याद भी किया। हाल में वे प्रोफेशनली कांग्रेस पार्टी के लिए काम कर रहे थे। उस नाते भी निकटता बनी हुई थी। चूंकि विनोद हमारे पार्टी के लिए काम कर रहे थे इसलिए उस शिष्टाचार के नाते मुलाकात की।
- सिंहदेव ने कहा कि विनोद के साथ हुए घटनाक्रम से उन्हें दुख हुआ है। पिछले दिनों पहले हिमाचल के विधानसभा चुनाव और फिर दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर होने के कारण नहीं मिल सका था। इसलिए आज भेंट किया।

- उन्होंने बताया कि चर्चा के दौरान विनोद से उनकी गिरफ्तारी से जुड़े पूरे घटनाक्रम की पूरी जानकारी ली। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीते 2 दिसंबर को पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने भी विनोद से जेल में मुलाकात की थी।

X
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव।  नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..