--Advertisement--

रमन आज जाएंगे ऑस्ट्रेलिया, पुनिया के आरोप पर बोले- उन्हें जानकारी नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका यह दौरा खास तौर पर मेक इन छतीसगढ़ के तहत है।

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 07:12 AM IST
Raman singh visit Australia today

रायपुर. सीएम डॉक्टर रमन सिंह अपने पांच वरिष्ठ अफसरों के साथ आस्ट्रेलिया के 10 दिवसीय दौरे के लिए शनिवार रात दिल्ली पहुंचे। वे सभी रविवार को मेलबर्न के लिए रवाना होंगे। इससे पहले माना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा में सीएम ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पुनिया को छत्तीसगढ़ के संसाधनों की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा छतीसगढ़ के विकास में औद्योगिक निवेश अहम है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका यह दौरा खास तौर पर मेक इन छतीसगढ़ के तहत है। जहां वे अलग-अलग सेक्टर के 70 उद्योगपतियों से चर्चा होगी. जिसमें शिक्षा, आईटी, फूड, ऑटोमोबाइल सहित विभिन्न उद्योग शामिल हैं।इससे पहले पुनिया ने कहा था सीएम उद्योगपतियों को फायदा पहुँचाने ही आस्ट्रेलिया जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि 16 जनवरी को मेलबोर्न में ऑस्ट्रेलिया की लगभग सभी प्रमुख कंपनियों के कार्यालय हैं, जहां छत्तीसगढ़ सरकार के प्रतिनिधि मंडल के साथ इन कंपनियों के पदाधिकारियों और विधान परिषद के अध्यक्ष और संसदीय सचिव के साथ भी बैठक होगी।

मेलबोर्न के बाद प्रतिनिधि मंडल केन्स जाएगा। केन्स के बाद ब्रिसबेन में खनन, उद्योग और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के क्षेत्र में काम कर रहे समूहों के साथ चर्चा होगी। इस दौरान वहां नया रायपुर के लिए निवेश आकर्षित करने के उद्देश्य से ब्रिसबेन सिटी काउंसिल के साथ सिस्टर सिटी के रूप में अनुबंध करने का भी प्रयास होगा। डॉ. रमन सिंह ने बताया कि प्रदेश लौटने से पहले 22 जनवरी को वे सिडनी का दौरा करेंगे, जहां 60 से अधिक निवेशकों के साथ बैठक होगी।

X
Raman singh visit Australia today
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..