--Advertisement--

नक्सलियों को रमन सिंह की चुनौती, सड़कें तो बनकर रहेंगी कोई रोक नहीं सकता

सीएम डाॅ. रमन सिंह ने यहां नक्सलियों को खुली चुनौती देते कहा कि जिले में सड़क के काम को कोई रोक नहीं सकता।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 05:53 AM IST
Raman Singhchallenge to Maoists

बीजापुर। सीएम डाॅ. रमन सिंह ने यहां नक्सलियों को खुली चुनौती देते कहा कि जिले में सड़क के काम को कोई रोक नहीं सकता। चाहे कोई इसमें कितनी भी बाधा डाले, सड़क का काम और तेज होगा। तेंदूपत्ता बोनस वितरण के लिए शनिवार को यहां पुराने जनपद मैदान में हुई सभा में उन्होंने कहा कि बारूदी सुरंग और स्कूल ध्वस्त किए जाने की वारदात कम हुई है। बीजापुर के लोग शांति चाहते हैं। दस साल में बीजापुर ने विकास की करवट ली है। यहां 36 विभागों के कार्यालय हैं। बीजापुर के हर गांव को बिजली और सड़क से जोड़ने का संकल्प सरकार ने लिया है। जनता ही सरकार की ताकत है। उन्होंने कहा कि 6 माह में हर गांव में बीपीएल श्रेणी के घरों तक फ्री में बिजली दी जाएगी।


सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। नई सड़कें स्वीकृत की गई हैं। इनमें कुटरू, धनोरा एवं गंगालूर रोड का भी काम होगा। सभा को वन मंत्री महेश गागड़ा, सांसद दिनेश कश्यप एवं कलेक्टर डाॅ. अय्याज फकीर भाई तंबोली ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे, स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप, वन विकास निगम के अध्यक्ष श्रीनिवास राव मद्दी, प्रमुख सचिव गृह सुब्रमण्यम, आईजी विवेकानंद सिन्हा, डीआईजी पी सुंदरराज, दंतेवाड़ा कलेक्टर गौरव कुमार, जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना संकनी एवं अन्य मौजूद थे।
212 करोड़ की दी सौगात, मिंगाचल पुल का लोकार्पण : बोनस तिहार में आए सीएम डाॅ. रमन सिंह 172 करोड़ रुपए के कार्याें का भूमिपूजन और 40 करोड़ रुपए के कार्याें का लोकार्पण किया। लोगों को आस थी कि जिओ नेटवर्क की शुरुआत की घोषणा भी सीएम करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।


वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि बीजापुर जिले की तस्वीर बदल गई है। पहले अंदरूनी क्षेत्र के लोग कनकी और नमक के लिए चिरौंजी देते थे लेकिन अब हालात बदल गए हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, संसाधन व पेयजल के मामले में स्थिति किसी अन्य जिले से कमतर नहीं है।

बस्तर में 800 किमी तक केबल बिछाया जा रहा
उन्होंने बताया कि स्काई योजना के तहत बस्तर में 800 किमी तक केबल बिछाया जा रहा है। हर व्यक्ति के पास स्मार्ट फोन होगा और इस तरह सरकार हर व्यक्ति तक पहुंचेगी। अभी जिले में नए बैंक, एटीएम, पेेट्रोल पंप आदि खोले जा रहे हैं।

मैं डाॅंक्टर हूं, गरीबों का दर्द समझता हूं
कोंडागांव/केशकाल| तेंदूपत्ता संग्राहक परिवारों की आमदनी बढ़े इसलिए पत्ता तोड़ाई की दर 2500 रुपए कर दी गई है जिसका फायदा कोंडागांव और नारायणपुर जिले के 68 हजार परिवारों को मिलेगा। यह बात सीएम डॉ रमन सिंह ने धनाेरा में आयोजित तेंदूपत्ता बोनस तिहार कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि मैं एक डाॅक्टर हूं गरीबों का दर्द समझता हूं इसलिए धान का बोनस देने के बाद अब तेंदूपत्ता का बोनस दिया जा रहा है ताकि गरीब परिवारों की आमदनी बढ़े और वे अपनी जरूरत को अासानीे से पूरा कर सकें। सीएम ने कहा कि लोगों को संचार सुविधा आसानी से मिले इसके लिए स्काई योजना लागू की गई है जिसके तहत 14 लाख लोगाें को जहां मोबाइल दिया जाएगा दूसरी ओर यह सुविधा बिना किसी परेशानी के मिले इसके लिए 700 टावर लगाए जाएंगे।

X
Raman Singhchallenge to Maoists
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..