Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Scahool Students Had Poisioned Mid Day Meal

जहरीला मिड डे मील खाने से 23 बच्चे बीमार, सिरदर्द -उल्टियां होने पर भर्ती

मध्याह्न भोजन बनाने वाले स्वसहायता समूह को निलंबित कर दिया गया है।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 08, 2017, 08:46 AM IST

जहरीला मिड डे मील खाने से 23 बच्चे बीमार, सिरदर्द -उल्टियां होने पर भर्ती

देवभोग.यहां से आठ किमी दूर जामगांव मिडिल स्कूल में गुरुवार को दूषित मध्याह्न भोजन खाने से 23 बच्चे बीमार पड़ गए। सिर दर्द के साथ उल्टियां होने पर इन्हें निजी वाहनों से स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई है। शाला का निरीक्षण करने वाले संकुल समन्यवक लतीफ खान ने बताया कि अपने घर से खाना लाने वाले 9 बच्चे पूरी तरह स्वच्छ हैं।

- बीएमओ सुनील भारती ने कहा कि मामला फूड प्वाइजनिंग का हो सकता है। मध्याह्न भोजन बनाने वाले स्वसहायता समूह को निलंबित कर दिया गया है। दूसरे समूह की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है। शाला में 38 में से 32 बच्चे स्कूल पहुंचे थे। सभी ने एक साथ बैठकर दोपहर 1 बजे भोजन शुरू किया।

- 10 मिनट बाद हाथ व बर्तन धोते वक्त 7वीं के कुषोध्वज, रविंद्र, मीना और 8वीं के संजय और दमयंती को उल्टी शुरू हो गईं। मौजूद प्रभारी शिक्षक राधेश्याम यदु कुछ समझते, इससे पहले अन्य बच्चों के भी सिर में दर्द शुरू हो गया।

- मामले की जानकारी लगते ही हाईस्कूल के शिक्षक सुशील अवस्थी और समन्वय लतीफ खान के साथ ग्रामीण भी जुट गए। ग्रामीणों के सहयोग से गांव के निजी वाहन से बच्चों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×