--Advertisement--

चोरी के 66 मोबाइल 3.50 लाख में बेचकर बना रहा था घर, बिके सेट चालू हुए तो पकड़ाया

6 माह पहले चोरी गया 12 लाख का मोबाइल फोन से भरा पार्सल ट्रक ड्राइवर ने पार किया था।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2017, 08:52 AM IST
बरामद मोबाइल। बरामद मोबाइल।

अंबिकापुर. बस स्टैंड से छह माह पहले चोरी गया 12 लाख का मोबाइल फोन से भरा पार्सल उत्तर प्रदेश के एटा जिले के एक ट्रक ड्राइवर ने पार किया था। गांव जाने के बाद उसने 66 मोबाइल गांव के एक युवक साढ़े 3 लाख में और 21 मोबाइल अपने रिश्तेदारों व एक साथी ट्रक ड्राइवर को औने पौने दाम में बेच दिया था। एक मुश्त में बड़ी राशि मिलने के बाद वह काम छोड़कर गांव में अपने लिए घर बनवा रहा था। इधर बेचे गए मोबाइल के एक्टिव होने पर पुलिस को सुराग मिल गया।

- कोतवाली पुलिस व साइबर ब्रांच की टीम ने आरोपी ट्रक ड्राइवर को एटा जिले से गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर ढाई लाख के 21 मोबाइल भी बरामद हो गए हैं। चोरी गए पार्सल में 87 मोबाइल थे। आरोपी से एक मुश्त 66 मोबाइल खरीदने वाला युवक अभी भी फरार है।

- एसपी आरएस नायक ने गुरुवार एडिशनल एसपी के साथ मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी का नाम कमलेश यादव पिता स्व. रोशन सिंह 45 वर्ष है। वह मूलत: उत्तरप्रदेश के एटा जिला के मलावन थरौली का रहने वाला है।

- इस मामले की कोतवाली पुलिस के साथ साइबर सेल की टीम भी जांच कर रही थी। घटना के कुछ दिनों बाद चोरी गए मोबाइल में कुछ के चालू होने के बारे में आईएमईआई नंबर से पता चला। इनमें इस्तेमाल किए जा रहे सिम का लोकेशन दिल्ली, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, चंढ़ीगढ़, ओडिशा सहित अन्य प्रदेशों में मिल रहा था।

- इसी के आधार पर आरोपी के साथी ट्रक ड्राइवर कानपुर निवासी बबलू के बारे में पता चला। बबलू को भी आरोपी ने चोरी वाला एक मोबाइल दिया था। पुलिस ने बबलू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मुख्य आरोपी कमलेश के बारे में पता चला और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

आईजी ने पुलिस टीम को 15 हजार का दिया इनाम
आरोपी के पकड़े जाने व उसके कब्जे से मोबाइल बरामद होने पर आईजी हिमांशु गुप्ता ने कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मियों काे 15 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है। एसपी ने बताया कि कार्रवाई में कोतवाली टीआई विनय सिंह बघेल, एसआई सुरेंद्र मिंज, आरक्षक अभय चौबे, असलम खान, साइबर सेल प्रभारी विनय सिंह, प्रधान आरक्षक धमेंद्र श्रीवास्तव आदि शामिल थे।

X
बरामद मोबाइल।बरामद मोबाइल।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..