Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Strange In Lady Officer Pingla Raj Murder Case

लेडी अफसर की दर्दनाक मर्डर की कहानी, प्रेमी ने कबूला था जुर्म, अब साइको किलर ने

26 साल की पिंगला राज की 28 अप्रैल 2015 को देर रात बेदर्दी से हत्या कर दी गई थी

Bhaskar News | Last Modified - Feb 05, 2018, 07:46 AM IST

  • लेडी अफसर की दर्दनाक मर्डर की कहानी, प्रेमी ने कबूला था जुर्म, अब साइको किलर ने
    +4और स्लाइड देखें
    लेडी आॅफिसर पिंगला राज और उसके कत्ल के जुर्म में जेल जा चुका उसका कथित प्रेमी।

    धमतरी. छत्तीसगढ़ की राजधानी से करीब 75 किलोमीटर दूर धमतरी जिले में एडीओ (रूरल एग्रीकल्चर डेवलेपमेंट ऑफिसर) पिंगला राज की 28 अप्रैल 2015 को हुई मौत की गुत्थी सुलझ गई है। लेकिन मामले में ताज्जुब करने वाली बात ये है कि 5 मर्डर के अारोपी साइको किलर के कबूलनामे के पहले भी इस मर्डर केस में पिंगला के कथित प्रेमी ने भी हत्या करने की बात कबूली थी। हालांकि, 7 महीने पहले वह जमानत पर जेल से बाहर आ चुका है।

    न्यूड हालत में खून से लथपथ मिली थी लाश

    धमतरी जिले के कुरूद ब्लॉक स्थित ग्राम मरौद में पोस्टेड ग्रामीण एडीओ (रूरल एग्रीकल्चर डेवलेपमेंट ऑफिसर) 26 साल की पिंगला राज की 28 अप्रैल 2015 को देर रात बेदर्दी से हत्या कर दी गई थी। उसकी लाश सुबह उनके किराये के मकान में न्यूड कंडिशन में खून से लथपथ मिली थी। इस वजह से हत्या के पहले रेप की आशंका जताई जा रही थी। बिस्तर पर खून के छींटे भी मिले थे, जिससे यह अंदाज लगाया जा रहा है कि विक्टिम ने जान बचाने के लिए काफी संघर्ष किया होगा। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई थी। इससे हत्या का मामला और भी उलझ गया था।

    दलित मजदूर परिवार में जन्मी थी पिंगला

    मूल रूप से कोरिया जिले के चिरमिरी गांव की रहने वाली पिंगला काफी होनहार लड़की थी। वह परिवार की जिम्मेदारियां भी उठाती थी। कुछ महीने पहले ही उन्होंने कुरूद में किराए के मकान में रहना शुरू किया था। मकान मालिक शांतिलाल के यहां पिंगला के अलावा एक दूसरा किरायेदार भी रहता था।

    बताया जाता है कि पिंगला राज और राकेश के बीच काफी दिनों तक अफेयर भी चला। राकेश उसके साथ शादी करना चाहता था, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हुई।

    उस वक्त कथित प्रेमी ने कबूली थी मर्डर की बात

    8 मई 2015 को पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए पिंगला के साथ काम करने वाले 29 साल के राकेश चंद्राकर को गिरफ्तार किया था। उस वक्त आरोपी ने कबूल किया था कि वह पिंगला से प्यार करता था, लेकिन उसके कुछ और लोगों के साथ भी नाजायज रिश्ते बन गए थे, जिसे वह पसंद नहीं करता था। इसी के चलते 27 अप्रैल की रात 11 बजे वह पिंगला के अर्जुनी रोड स्थित किराए के मकान में चुपके से घुसा और सोई हुई पिंगला पर हथौड़ी और पेचकश से हमला कर जान ले ली। पुलिस को गुमराह करने उसने पिंगला का मोबाइल, मंगलसूत्र और अंगूठी अपने पास रख लिए। बाद में उसे कहीं दूर जाकर फेंक दिया। पुलिस ने इस बयान के आधर पर उसके खिलाफ धारा 450, 302 के तहत जुर्म दर्ज किया था। साथ ही उसकी इंडिका कार और मोबाइल भी जब्त किए थे।

    प्रेमी की मां मामले को सामने लेकर आई
    - 5 हत्याएं के आराेपी साइको किलर जितेन्द्र ध्रुव से पुलिस ने 3 दिनों की रिमांड पर लेकर पूछताछ की। इधर पिंगला राज की हत्या के आरोप में जेल जा चुके कथित प्रेमी राकेश चंद्राकर की मां गोमती ने एसपी को मेमोरेंडम सौंपकर जितेन्द्र से पिंगला राज मामले में भी पूछताछ करने की मांग की थी।

    - उसने मेमोरेंडम में यह भी कहा था कि राजनीतिक दबाव के कारण झूठे आरोप लगाकर राकेश को जेल भेजा गया था, जबकि उसके फिंगर प्रिंट और मौका-ए-वारदात से मिले फिंगर प्रिंट का मिलान भी नहीं हुआ था। इस मेमोरेंडम के आधार पर पुलिस ने जितेन्द्र से पूछताछ शुरु की, तब उसने पिंगला की हत्या करने का गुनाह भी कबूल लिया।

  • लेडी अफसर की दर्दनाक मर्डर की कहानी, प्रेमी ने कबूला था जुर्म, अब साइको किलर ने
    +4और स्लाइड देखें
    लेडी आॅफिसर पिंगला राज की बहुत ही बेदर्दी से कह गई थी हत्या।
  • लेडी अफसर की दर्दनाक मर्डर की कहानी, प्रेमी ने कबूला था जुर्म, अब साइको किलर ने
    +4और स्लाइड देखें
    पिंगला राज इलाके में बतौर रूरल एग्रीकल्चर डेवलपमेंट आॅफिसर पोस्टेड थी।
  • लेडी अफसर की दर्दनाक मर्डर की कहानी, प्रेमी ने कबूला था जुर्म, अब साइको किलर ने
    +4और स्लाइड देखें
    साइको किलर (लाल घेरे में) ने पिंगला राज के मर्डर को कबूल कर लिया है।
  • लेडी अफसर की दर्दनाक मर्डर की कहानी, प्रेमी ने कबूला था जुर्म, अब साइको किलर ने
    +4और स्लाइड देखें
    साइको किलर पर पिंगला राज समेत 6 लोगों के कत्ल का इल्जाम है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×