न्यूज़

--Advertisement--

पुलिसिंग के नए चेहरों में चुनावी रंग, बस्तर से सरगुजा तक 16 एसपी बदले

फेरबदल के पीछे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मंशा जिलों में बेहतर पुलिसिंग की है।

Danik Bhaskar

Jan 10, 2018, 09:21 AM IST

रायपुर. राज्य सरकार ने इस साल होने वाले चुनावों के नजरिए से पुलिसिंग का चेहरा बदल दिया है। रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर समेत बस्तर से सरगुजा तक 16 जिलों में पुलिस अधीक्षक (एसपी) बदल दिए गए हैं। यही नहीं, मंगलवार को एक दर्जन आईपीएस को डीआईजी प्रमोट करते हुए उन्हें पुलिस मुख्यालय और छसबल में पदस्थ कर दिया गया है।

- गृह विभाग से मंगलवार रात जारी आदेशानुसार अमरेश मिश्रा को राजधानी रायपुर की कमान सौंपी गई है। यहां की कमान संभाल रहे संजीव शुक्ला अब दुर्ग के एसपी होंगे। आरिफ शेख को बस्तर से लाकर बिलासपुर का एसपी बना दिया गया है।

- सूत्रों के अनुसार फेरबदल के पीछे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की मंशा जिलों में बेहतर पुलिसिंग की है। पुलिस अफसरों के तबादले की सूची में कई बातें उभर रही हैं। जैसे, नक्सल मोर्चे पर ढिलाई बरते रहे एसपी को हटाकर मुख्यालय में बिठा दिया गया है। रेंज आईजी की मंशा के अनुरुप पदोन्नत डीआईजी को रेंज में पदस्थ न करते हुए उन्हें भी मुख्यालय लाया गया है। आईजी बदले जाने के बाद अपना तबादला मांग रहे दो में से एक ही एसपी की इच्छा पूरी की गई है।

पदोन्नति : 12 नए डीआईजी

- उधर एसपी से डीआईजी प्रमोट हुए सभी 12 अफसरों को एडीजी और आईजी की मांग पर पीएचक्यू के कई विंग में पोस्ट किया गया है। जहां पिछले कई महीनों से काम प्रभावित होता रहा है। इनमें सबसे अहम नक्सल आपरेशन से आनंद छाबड़ा के हटने को लेकर काफी चर्चाएं हैं। उन्हें एसआईबी भेजा गया है।

- डीआईजी में ही टीआर पैकरा को एसटीएफ भिलाई, नेहा चंपावत को छसबल सरगुजा, अभिषेक पाठक यथावत (प्रशासन), अजय यादव सिक्यूरिटी, बीएन मीणा योजना-दूरसंचार, डीएल मनहर पीएचक्यू छसबल, आरएस नायक कल्याण-लेखा, जीएस दर्रो, होमगार्ड मुख्यालय, एससी द्विवेदी अअवि पीएचक्यू, जेएस वट्टी सीटीजेडडब्लू कांकेर, एआर.कोर्राम छसबल बस्तर और आरपी. साय अजाक और महिला सेल पीएचक्यू पदस्थ किए गए हैं।

Click to listen..