--Advertisement--

सीडी कांड में पेशी आज, सीबीआई ने कटोरा तालाब-टाटीबंध में तफ्तीश

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 06:44 AM IST

दिल्ली में सीबीआई की एक टीम कर रही जांच।

The hearing in the CD case will be today, raipur

रायपुर. सीबीआई ने चर्चित सीडी कांड की जांच करने सोमवार को सीबीआई की टीम कटोरातालाब और टाटीबंध पहुंची। खबर है दोनों स्थानों पर केस से जुड़े कुछ तथ्यों का पता लगाया गया। इस बीच यहां जांच करने आई टीम में बदलाव भी कर दिया गया है।

- दिल्ली से आए सीबीआई के टीआई, एक सब इंस्पेक्टर और दो हवलदारों को वापस भेज दिया गया है। उनकी जगह दूसरे अफसर और जवान आ गए हैं। डीएसपी स्तर के अफसर की मॉनीटरिंग में टीम सोमवार को शहर दो अलग-अलग स्थानों पर जांच करने पहुंची। फिलहाल ये खुलासा नहीं हो सका है कि टीम ने कटोरातालाब और टाटीबंध में कहां और किससे पूछताछ की।
- सीबीआई टीम के साथ स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी थे। बताया जा रहा है कि वे केवल जगह बताने गए थे। इधर, सीबीआई की एक टीम ने दिल्ली में कैंप कर वहां जांच शुरू कर दी है। वहां सीडी की कॉपी करने वाले ईश नारंग से पूछताछ होनी है। इसके अलावा उस होटल वालों से रिकार्ड लेना है जहां विनोद वर्मा के साथ सीडी को लेकर कथित तौर पर सौदा हुआ है।

कोर्ट में सुनवाई आज
- पत्रकार विनोद वर्मा की ओर से कोर्ट में लगाई गई दो अर्जियों पर मंगलवार को सुनवाई होने के संकेत हैं। एक अर्जी में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए गए हैं। यह जवाब मांगा गया है कि आखिर विनोद वर्मा को किस आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

- दूसरी अर्जी में ये आरोप लगाया गया है कि केस का प्रार्थी प्रकाश बजाज रिपोर्ट दर्ज कराने पंडरी थाने गया ही नहीं था। वर्मा के वकीलों की ओर से पंडरी थाने का फुटेज मांगा गया है। उसमें कहा गया है कि प्रकाश बजाज पंडरी गया ही नहीं था। अगर वो थाने गया था तो उसका फुटेज उपलब्ध कराया जाए। कोर्ट में इन अर्जियों पर फैसला होना है।

X
The hearing in the CD case will be today, raipur
Astrology

Recommended

Click to listen..