Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» The Hearing In The CD Case Will Be Today, Raipur

सीडी कांड में पेशी आज, सीबीआई ने कटोरा तालाब-टाटीबंध में तफ्तीश

दिल्ली में सीबीआई की एक टीम कर रही जांच।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 19, 2017, 06:44 AM IST

  • सीडी कांड में पेशी आज, सीबीआई ने कटोरा तालाब-टाटीबंध में तफ्तीश

    रायपुर.सीबीआई ने चर्चित सीडी कांड की जांच करने सोमवार को सीबीआई की टीम कटोरातालाब और टाटीबंध पहुंची। खबर है दोनों स्थानों पर केस से जुड़े कुछ तथ्यों का पता लगाया गया। इस बीच यहां जांच करने आई टीम में बदलाव भी कर दिया गया है।

    - दिल्ली से आए सीबीआई के टीआई, एक सब इंस्पेक्टर और दो हवलदारों को वापस भेज दिया गया है। उनकी जगह दूसरे अफसर और जवान आ गए हैं। डीएसपी स्तर के अफसर की मॉनीटरिंग में टीम सोमवार को शहर दो अलग-अलग स्थानों पर जांच करने पहुंची। फिलहाल ये खुलासा नहीं हो सका है कि टीम ने कटोरातालाब और टाटीबंध में कहां और किससे पूछताछ की।
    - सीबीआई टीम के साथ स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी थे। बताया जा रहा है कि वे केवल जगह बताने गए थे। इधर, सीबीआई की एक टीम ने दिल्ली में कैंप कर वहां जांच शुरू कर दी है। वहां सीडी की कॉपी करने वाले ईश नारंग से पूछताछ होनी है। इसके अलावा उस होटल वालों से रिकार्ड लेना है जहां विनोद वर्मा के साथ सीडी को लेकर कथित तौर पर सौदा हुआ है।

    कोर्ट में सुनवाई आज
    - पत्रकार विनोद वर्मा की ओर से कोर्ट में लगाई गई दो अर्जियों पर मंगलवार को सुनवाई होने के संकेत हैं। एक अर्जी में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए गए हैं। यह जवाब मांगा गया है कि आखिर विनोद वर्मा को किस आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

    - दूसरी अर्जी में ये आरोप लगाया गया है कि केस का प्रार्थी प्रकाश बजाज रिपोर्ट दर्ज कराने पंडरी थाने गया ही नहीं था। वर्मा के वकीलों की ओर से पंडरी थाने का फुटेज मांगा गया है। उसमें कहा गया है कि प्रकाश बजाज पंडरी गया ही नहीं था। अगर वो थाने गया था तो उसका फुटेज उपलब्ध कराया जाए। कोर्ट में इन अर्जियों पर फैसला होना है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×