Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Theft Jeweller Shop Caught Cctv

ज्वैलर्स शॉप में 20 मि. में 25 लाख की चोरी, खेत में जाकर डिब्बों से निकाले गहने और पी शराब

आरोपियों को इस बारे में पहले से पता था कि दुकान का सेंट्रल लॉक खराब है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 17, 2018, 06:34 AM IST

  • ज्वैलर्स शॉप में 20 मि. में 25 लाख की चोरी, खेत में जाकर डिब्बों से निकाले गहने और पी शराब
    +1और स्लाइड देखें
    फुटेज में चोरी के आरोपी की शक्ल स्पष्ट नजर आ रही है। पुलिस इसके आधार पर उन्हें तलाश रही है।

    रायगढ़(छत्तीसगढ़).सरिया के संजय ज्वैलर्स से सोमवार की रात 25 लाख के गहनों की चोरी हुई है। दुकान के मालिक संजय अग्रवाल ने दुकान से 1 किलोग्राम सोना 30 किलो चांदी और कैश काउंटर से 25 हजार रुपए की चोरी बताई है। घटना के दौरान पेट्रोलिंग पार्टी 700 मीटर दूरी पर ही पेट्रोलिंग करने में लगी हुई थी, लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती आरोपी फरार हो चुके थे। आरोपियों को इस बारे में पहले से पता था कि दुकान का सेंट्रल लॉक खराब है। इसी कारण उन्होंने सीधे सेंट्रल लॉक में राड घुसाकर उसे ऊपर उठाया और घुस गए।

    दुकानदार ने तोड़फोड़ की आवाज सुनी
    - संजय अपने परिवार के साथ गांधी चौक में रहते हैं। दुकान घर से लगभग 700 मीटर की दूरी पर पुरानी बस्ती सरिया में है। दुकान के समीप ही अरुण अग्रवाल का घर है।

    - सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात में अरुण अग्रवाल ने तोड़फोड़ की आवाज सुनी, जिसके बाद वह खिड़की से नीचे झांकने लगे। नीचे झांकने पर उसे दो तीन लोग बाहर में टहलते हुए नजर आए।

    - उसे हालत ठीक नहीं लगने पर उसने अपने भाई के जरिए सरिया पुलिस को इसकी जानकारी दी। दुकान से 700 मीटर की दूरी पर ही सरिया के एएसआई विजय गोपाल और उनकी टीम पेट्रोलिंग कर रही थी।

    - सूचना मिलने पर एएसआई ने थाना प्रभारी को इसकी जानकारी दी। कुछ ही देर में पुरी पुलिस के आला अधिकारी, एसपी, क्राइम ब्रांच, डॉग स्क्वैड, फारेंसिक की टीम सभी मौके पर मौजूद थे।

    सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे 7 आरोपी, तीन अंदर गए, 4 बाहर रहे
    गहने दुकान के बाहर और अंदर 9 और बाहर में 2 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। कैमरों की ओर किसी प्रकार का ध्यान चोरों ने नहीं दिया है। किसी भी कैमरे को चोर ने नुकसान नहीं पहुंचाया है। नहीं तो ऐसे वारदातों में अक्सर चोर सीसीटीवी को पहले हटाते हैं। बावजूद कोई प्रयास नहीं किया। चोर आराम से दुकान के अंदर गए व बाहर टहलते भी रहे। एक चोर का चेहरा भी सीसीटीवी में दिख रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोर शातिर नहीं है।

    दुकान के पीछे ही छांटे गहने
    दुकान के सामने, थोड़ी दूरी पर ही नाली में सहित कई जगहों पर गहने रखने के डिब्बे मिले हैं। कुछ दूरी पर तालाब के पास एक खेत में भी खाली डिब्बे मिले। उसी खेत में शराब की खाली बोतलें भी मिली। पुलिस तुरंत नाकेबंदी की बात कह रही है, पर चोर मौके पर ही देर तक डटे रहे।

    दो टीम रवाना
    जानकारी के अनुसार पुलिस की दो टीम आरोपियों को ढूंढने के लिए निकल गई है। पुलिस ने बाहरी लोगों के वारदात में शामिल होने तथा स्थानीय लोगों के साथ देने का आशंका जता रही है। इसी कारण पुलिस की टीम छत्तीसगढ़ के बाहर राज्यों के लिए अलग-अलग रवाना हुई है।

    फुटेज में दिख रहे हैं चोरों के चेहरे

    सरिया थाना क्षेत्र में संजय ज्वेलर्स से 25 लाख के गहने और 25 हजार नकद रुपयों की चोरी हुई है। आरोपी सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे हैं। आरोपियों को पकड़ने पुलिस की टीम भी रवाना हो चुकी है। यूबीएस चौहान, एएसपी, रायगढ़

    घटनाक्रम एक नजर में

    - 2.18 में तीन चोर ज्वेलर्स दुकान के अंदर में घुस गए

    - 2.37 मिनट में चोरी का सामान
    - 2.42 लेकर सातों भाग खड़े हुए

    - 2.50 में पेट्रोलिंग पार्टी के पास पीड़ितों का फोन आया

    - 4.00 तक पुलिस घटनास्थल ज्वेलरी दुकान पहुंची।

    - 5.00 बजे तक दुकान की जांच के बाद नाकेबंदी कर दी

    - 6.00 बजे तक आसपास के लोगों की भीड़ जमा होने लगी।

    - 12.00 बजे पुलिस की 2 टीमें चोरों को पकड़ने रवाना हुई।

  • ज्वैलर्स शॉप में 20 मि. में 25 लाख की चोरी, खेत में जाकर डिब्बों से निकाले गहने और पी शराब
    +1और स्लाइड देखें
    ज्वेलरी दुकान में चोरी करने घुसे सात चोरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Theft Jeweller Shop Caught Cctv
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×