Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Woman Sold Own New Born Baby

बिना शादी साथ रह रहे प्रेमी के छोड़कर चले जाने का था डर, प्रेमिका ने बेच दिया बच्चा

पैदा हुए बच्चे काे बेचने वाली लड़की ने प्रेग्नेंट होने के दौरान किया था बच्चे का सौदा।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 26, 2018, 07:11 AM IST

बिना शादी साथ रह रहे प्रेमी के छोड़कर चले जाने का था डर, प्रेमिका ने बेच दिया बच्चा

झारसुगुड़ा(झारखंड).शहर के निकट बंजारी अंचल में रहने वाली एक लड़की ने अपने 12 दिन के नवजात शिशु को मात्र 12 हजार रुपए में बेचने का मामला सामने आया है। झारसुगुड़ा चाइल्ड लाइन की शिकायत पर पुलिस ने शिशु को मुक्त कराने के साथ खरीदार और बिचौलिए को गिरफ्तार कर लिया है।

लड़के के साथ पति-पत्नी की तरह रह रही थी

- चाइल्ड लाइन अधिकारी के मुताबिक, शहर के बंजारी अंचल में रहने वाली एक 20 साल की लड़की एस सोरेन पिछले कुछ समय से बंगाल राज्य के एक लड़के के साथ पति-पत्नी की तरह रह रही थी। इस दौरान वह प्रेग्नेंट भी हो गई थी।

- लड़का लड़की को बार-बार अकेला छोड़कर बंगाल स्थित अपने घर चला जाता था। इससे लड़की को डर था कि कही वह उसे छोड़कर चला न जाए। इस कारण लड़की ने अपने बच्चे के लालन-पालन के लिए संबलपुर जिला बरबसपुर निवासी व्यक्ति को मात्र 12 हजार रुपए में बेच दिया। 8 हजार रुपए एडवांस उसे गर्भावस्था के दौरान ही मिल गया था।

- 13 जनवरी को बच्चे के जन्म लेने के बाद और चार हजार रुपए लेकर उसने बच्चे को बेच दिया।

बच्चे बेचे जाने की शिकायत 1098 में मिली

झारसुगुडा चाइल्ड लाइन को टोल फ्री नंबर 1098 में शिकायत मिलने पर चाइल्ड लाइन अधिकारी आशीष पंडा ने जांच की तथा मामले को सही पाए जाने पर उन्होंने पुलिस की सहायता ली अौर बडमाल थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बच्चे को बरबसपुर से बरामद कर लिया। चाइल्ड लाइन ने गुरुवार को बच्चे को शिशु कल्याण कमेटी के समक्ष पेश करने के बाद उसकी मां को सौंप दिया। लड़की को महिला आश्रम में रखा गया है। पुलिस ने खरीदार राम कृष्ण साहू तथा बिचौलिए प्रदीप गुरु से मामले में पूछताछ कर रही है।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले सामने

इस घटना के दो साल पहले झारसुगुड़ा नगरपालिका अंतर्गत आने वाले चिठुआपाड़ा में दो महीने का एक शिशु को एक निसंतान दंपति को बेचा गया था। महिला संगठन की शिकायत पर पुलिस ने जिला शिशु कल्याण समिति व जिला शिशु सुरक्षा यूनिट की मदद से बच्चे को बरामदकर मां सुकमारी को सौंप दिया था। सुकमारी के अनुसार उसका दस वर्ष का पहले से एक बेटा था। पति की मौत और गरीबी के कारण उसने अपने दूसरे बेटे को बेच दिया था। पुलिस की सहायता से बच्चा दुबारा मिलने पर वह अब उसका पालन पोषण कर रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: binaa shaadi saath rh rahe premi ke chhodekar chle jaane ka thaa dar, premika ne bech diyaa bachchaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×