• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • यूपी में बोइरभाड़ी के श्रमिक की मौत गरीब सेना ने दी आंदोलन की चेतावनी
--Advertisement--

यूपी में बोइरभाड़ी के श्रमिक की मौत गरीब सेना ने दी आंदोलन की चेतावनी

News - स्थानीय थानांतर्गत बोइरभाड़ी गांव के एक श्रमिक सियाराम नायक (38) की उत्तरप्रदेश के एक ईंट भट्‌ठे में मौत हो गई। वह...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:30 AM IST
यूपी में बोइरभाड़ी के श्रमिक की मौत गरीब सेना ने दी आंदोलन की चेतावनी
स्थानीय थानांतर्गत बोइरभाड़ी गांव के एक श्रमिक सियाराम नायक (38) की उत्तरप्रदेश के एक ईंट भट्‌ठे में मौत हो गई। वह अपनी प|ी और पांच बच्चों को लेकर विगत वर्ष अक्टूबर में श्रमिक दलाल के मार्फत उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर जिले में एक ईंट भट्‌ठे में काम करने गया था। वहां बीमार होने के बाद गुरुवार शाम को उसकी मौत हो गई। आरोप लगाया जा रहा है ईंटभट्‌ठे में काम करते हुए वह बीमार पड़ा लेकिन उसका इलाज नहीं कराया तथा बीमार होने के बावजूद उससे काम कराया गया। मृतक के परिजनों ने बाकी सदस्यों को वहां से वापस लाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है। इधर, गरीब सेना के संयोजक रबिंद्र मंगराज के नेतृत्व में जिला श्रम अधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा गया जिसमें मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद करने तथा श्रमिक को यूपी भेजने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की गई है।

गरीब सेना की ओर से आरोप लगाया गया है कि मृतक श्रमिक का वहीं पर अंतिम संस्कार करवा दिया गया और परिवार के लोगों को जबरन रोक कर उनसे काम कराया जा रहा है। रबिंद्र मंगराज ने कहा कि श्रमिक दलालों के द्वारा बना सरकारी पंजीकरण सैकड़ों मजदूरों को बाहर भेजा जा रहा है तथा प्रशासन चुप बैठा है। उन्होंने चेतावनी दी कि प्रशासन इस बारे में जल्दी कोई कार्रवाई नहीं करता है तो गरीब सेना के सदस्य मृतक के परिजनों के साथ मिल कर चक्काजाम करेंगे।

मृतक सियाराम

खरियार रोड. श्रम अधिकारी को ज्ञापन सौंपते गरीब सेना के संयोजक।

X
यूपी में बोइरभाड़ी के श्रमिक की मौत गरीब सेना ने दी आंदोलन की चेतावनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..