न्यूज़

  • Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • इंडियन नेवी की ऑल इंडिया चैंपियनशिप में दूसरी जीत, स्पोर्ट्स एकेडमी रायपुर को सुंदरगढ़ ने हराया
--Advertisement--

इंडियन नेवी की ऑल इंडिया चैंपियनशिप में दूसरी जीत, स्पोर्ट्स एकेडमी रायपुर को सुंदरगढ़ ने हराया

स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर एथलेटिक्स क्लब की ओर से आयोजित ऑल इंडिया नेहरू गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट में शनिवार...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:40 AM IST
इंडियन नेवी की ऑल इंडिया चैंपियनशिप में दूसरी जीत, स्पोर्ट्स एकेडमी रायपुर को सुंदरगढ़ ने हराया
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर

एथलेटिक्स क्लब की ओर से आयोजित ऑल इंडिया नेहरू गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट में शनिवार को रोमांचक मुकाबले देखने को मिले। इंडियन नेवी मुंबई ने हॉकी भोपाल को रोमांचक मुकाबले में 4-2 से हराया। टीम की ओर से पवन, विनोद, वेदप्रकाश और सुजीत ने गोल दागे। दिन के अन्य मुकाबलों में सुंदरगढ़ ने स्पोर्ट्स एकेडमी रायपुर को 8-0 से, साउथ सेंट्रल रेलवे सिकंदराबाद ने लखनऊ को 7-4 से, साई भोपाल ने राजनांदगांव को 6-2 से हराया।

साइंस कॉलेज स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में नेवी मुंबई ने भोपाल के खिलाफ अच्छी शुरुआत की। मैच के चौथे मिनट में पवन ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद 19वें मिनट में वेद प्रकाश ने गोल कर टीम का स्कोर 2-0 पहुंचा दिया। इसके बाद हाफ टाइम से तीन मिनट पहले भोपाल से 33वें मिनट में नदिम ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा। नेवी मुंबई ने हाफ टाइम के बाद भी अपना दबदबा बनाए रखा। 38वें मिनट ने वेद प्रकाश ने फिल्ड गोल कर टीम का 3-1 से बढ़त दिलाई। 50वें मिनट में भोपाल से विकास ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया। इसके बाद 53वें मिनट में सुजीत टोप्पो ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम को 4-2 से जीत दिलाई।

ऑल इंडिया गोल्ड कप: भोपाल को रोमांचक मुकाबले में 4-2 से दी शिकस्त

मैच के दौरान इंडियन नेवी और भोपाल की टीम

सुंदरगढ़ ने रायपुर को 8-0 से दी करारी शिकस्त

एक अन्य मुकाबले में साई सुंदरगढ़ ने स्पोर्ट्स एकेडमी रायपुर को एकतरफा मुकाबले में 8-0 से हराया। सुंदरगढ़ ने पहले तीन मिनट में ही 1-0 से बढ़त बना ली थी। टीम से अमित ने पेनाल्टी कॉर्नर से पहला गोल किया। टीम हाफ टाइम तक 4-0 से आगे थी। इसके बाद सुंदरगढ़ ने बढ़त को बनाए रखते 38वें, 42वें, 43वें और 54वें मिनट में गोल कर मुकाबला 8-0 से जीता। टीम की ओर से एंजिलिस टोप्पो ने दो गोल दागे। तीसरे मुकाबले में सिकंदराबाद ने लखनऊ को 7-4 से हराया। विजेता टीम से अब्दुल अलीम ने 9वें, 17वें और 20वें मिनट में तीन गोल मारे। अंतिम मुकाबले में साई भोपाल ने राजनांदगांव को 6-2 से मात दी। पहले 25 मिनट तक विजेता टीम 5-0 से आगे थी।

X
इंडियन नेवी की ऑल इंडिया चैंपियनशिप में दूसरी जीत, स्पोर्ट्स एकेडमी रायपुर को सुंदरगढ़ ने हराया
Click to listen..