--Advertisement--

जयप्रकाश की हैट्रिक ने सेल राउरकेला को दिलाई बड़ी जीत

ऑल इंडिया गोल्ड कप के पांचवें दिन रविवार को खेले गए तीन मुकाबले के बाद सेल राउरकेला, रेलवे पुणे और नेवी मुंबई ने...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:00 AM IST
ऑल इंडिया गोल्ड कप के पांचवें दिन रविवार को खेले गए तीन मुकाबले के बाद सेल राउरकेला, रेलवे पुणे और नेवी मुंबई ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया है। एथलेटिक क्लब की ओर से आयोजित चैंपियनशिप में दिन के पहले मुकाबले में सेल राउरकेला ने ब्वॉयज स्पोर्ट्स सिवनी को एकतरफा मुकाबले में 11-1 से मात दी। टीम की ओर से जयप्रकाश पटेल ने हैट्रिक लगाई। दिन के अन्य मुकाबलों में सेंट्रल रेलवे पुणे ने साई भोपाल को टाइब्रेक में 5-2 से और नेवी मुंबई ने जबलपुर को 10-2 से हराया। साइंस कॉलेज स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सेल राउलकेला ने सिवनी के खिलाफ अच्छी शुरुआत की।

मैच के सातवें मिनट में प्रसाद ने पेनल्टी स्ट्रोक में शूट कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद 11वें मिनट में अभिराम ने, 21वें और 23 वें मिनट में धनंजय ने गोल कर टीम को 4-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद सिवनी ने भी अपना खाता खोला और टीम की ओर से एकमात्र गोल 34वें मिनट में असद खान ने किया। राउरकेला की टीम ने दूसरे हाफ में भी अपना दबदबा बनाए रखा। 39वें मिनट में धनंजय ने और 41वें मिनट में दिपु ने गोल कर टीम का स्कोर 6-1 कर दिया। इसके बाद 45वें मिनट में अनुप ने, 50वें मिनट में सूरज ने जबकि 60वें, 61वें और 64वें मिनट में जयप्रकाश ने गोल कर टीम को 11-1 से बड़ी जीत दिलाई।

Nehru Gold Cup Hokey

सिवनी को एकतरफा मुकाबले में 11-1 से हराया

और इधर... भोपाल और भुवनेश्वर के बीच हुआ मैच बारिश के कारण 18 मिनट पहले ही खत्म हुआ , आज दोबारा खेलेंगे...

टाइब्रेक में सेंट्रल रेलवे पुणे ने हासिल की जीत

एक अन्य मुकाबले में सेंट्रल रेलवे पुणे ने साई भोपाल को टाइब्रेक में 5-2 से मात दी। हाफ टाइम तक दोनों टीम 1-1 से बराबरी पर रही। इसके बाद दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली। 38वें मिनट में पुणे से विनीत ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई। इसके बाद भोपाल से जितेंद्र ने गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। मैच के 58वें मिनट में दीपक ने गोल कर स्कोर 3-1 कर किया। लेकिन 68वें मिनट में पुणे से अब्दुल सलमानी ने गोल कर स्कोर 3-3 से बराबर कर मैच को टाइब्रेक तक पहुंचा दिया। जिसमे सेंट्रल रेलवे के खिलाड़ियों ने बाजी मारते हुए यह मैच अपने नाम किया। अंतिम मुकाबले में नेवी मुंबई ने डब्ल्यूसीआर रेलवे जबलपुर को 10-2 से शिकस्त दी।

अंतिम स्कोर

भुवनेश्वर-3/भोपाल-1