• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • बंद, कांग्रेस व जोगी कांग्रेस समर्थन में, भाजपा ने कहा कि अवसरवादी राजनीति हो रही
--Advertisement--

बंद, कांग्रेस व जोगी कांग्रेस समर्थन में, भाजपा ने कहा कि अवसरवादी राजनीति हो रही

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:00 AM IST

News - कल के भारत बंद को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस और जोगी कांग्रेस ने जहां बंद का समर्थन किया है। वहीं, भाजपा ने...

बंद, कांग्रेस व जोगी कांग्रेस समर्थन में, भाजपा ने कहा कि अवसरवादी राजनीति हो रही
कल के भारत बंद को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस और जोगी कांग्रेस ने जहां बंद का समर्थन किया है। वहीं, भाजपा ने इसे कांग्रेस की अवसवादी राजनीति करार दिया है। भाजपा के अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम विचार नेताम ने कांग्रेस के बंद के समर्थन पर सवाल करते हुए पूछा है कि जब केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर कर दी है तो आखिर कांग्रेस का समर्थन किस बात के लिए है।

कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि हम सभी को जाति और वर्ग के भेद को भुलाकर 2 अप्रैल के भारत बंद को समर्थन देना है। इस बन्द के मामले में समाज देश को समर्थक और विरोधी बताकर बांटने की साजिश की जा रही है। जनता कांग्रेस अध्यक्ष अजीत जोगी ने भी भारत बंद का समर्थन देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि यह फैसला वंचित वर्ग के साथ अन्याय है। सर्वहारा एवं वंचित वर्ग का संरक्षण भारतीय संविधान की आत्मा है।



इस फैसले से इन वर्गों में डर पैदा होगा और इन पर फिर से अत्याचार का पुराना इतिहास शुरू होने की आशंका है।

अतः संसद में कानून लाकर फिर से इन वर्गों के सरंक्षण का कानून पास करना चाहिए।

वर्ग विशेष को भाजपा के खिलाफ भड़का रही है कांग्रेस : भाजपा

भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम ने कहा कि यह बात समझ से परे है कि कांग्रेस का वर्ग विशेष को समर्थन है या न्यायालय के आदेश को आधार बनाकर भाजपा के खिलाफ वर्ग विशेष को भड़का रही है। दलित, चिंतन, पिछड़ों व वर्ग विशेष के प्रति सोच या सौहाद्र्रता जैसी बातें इनके लिए प्रोपेगंडा है। एससी को वोट बैंक समझने वाली इस पार्टी ने एक परिवार को खुश करने के लिए अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष सीताराम केसरी को कुर्सी से उतार दिया था। प्रदेश एसटी मोर्चा के अध्यक्ष सिद्धनाथ पैकरा ने व एससी मोर्चा अध्यक्ष कृष्णमूर्ति बांधी ने कहा कि कांग्रेस फूट डालो राज करो की नीति पर काम करती है। गुजरात में पाटीदार, महाराष्ट्र में मराठा, हरियाणा में जाट और अब देश में एससी-एसटी वर्ग को भड़का कर सत्ता में लौटने की जुगत में कांग्रेस यह काम कर रही है। नेताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास न नीति है न नेता है, न अच्छी नीयत है इसी कारण हर वर्ग को भड़का कर सत्ता में वापसी करने की रणनीति बना ली है।

जबरदस्ती दुकान बंद कराए ताे जाएंगे जेल

भारत बंद के मद्देनजर राजधानी में भी सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। सुबह 6 बजे से ही शहर में फोर्स तैनात हो जाएगी। बंद के दौरान शहर में एक हजार से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे। बाहर से भी अफसर और फोर्स बुलाए गए। शहर की सुरक्षा को 9 सेक्टर में बांटा गया। प्रत्येक सेक्टर में राजपत्रित अधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी प्रभारी होंगे।



उन्हें अलग से फोर्स दिया गया है। इसके अलावा क्यूआरटी, पीसीआर और पेट्रोलिंग पार्टी रहेगी। जो भी जबरदस्ती दुकान बंद कराएंगे, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। क्योंकि छत्तीसगढ़ व्यापारी संघ ने बंद को समर्थन नहीं दिया है। स्थानीय कारोबारियों ने भी बंद को समर्थन नहीं दिया है। इसलिए सोमवार को सभी दुकानें खुली रहेगी। बिना कारोबारी के समहति के कोई उनका दुकान भी बंद नहीं कर सकते।

X
बंद, कांग्रेस व जोगी कांग्रेस समर्थन में, भाजपा ने कहा कि अवसरवादी राजनीति हो रही
Astrology

Recommended

Click to listen..