Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» संविलियन: शिक्षाकर्मी घर-घर से लेंगे हस्ताक्षर

संविलियन: शिक्षाकर्मी घर-घर से लेंगे हस्ताक्षर

रायपुर | हस्ताक्षर महाअभियान के जरिए शिक्षाकर्मी छत्तीसगढ़ के लगभग 50 लाख लोगों से 8 अप्रैल तक संविलियन के लिए सहमति...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:00 AM IST

रायपुर | हस्ताक्षर महाअभियान के जरिए शिक्षाकर्मी छत्तीसगढ़ के लगभग 50 लाख लोगों से 8 अप्रैल तक संविलियन के लिए सहमति हस्ताक्षर करायेंगे। इसे सिग्नेचर फार संविलियन नाम दिया गया है। 13 अप्रैल को प्रत्येक जिला मुख्यालय में कलेक्टर को ज्ञापन सौंप 16 अप्रैल को सभी जिला से पावती को लेकर मुख्यमंत्री डाॅ़ रमन सिंह से संविलियन की मांग करेंगे। शिक्षा महासंघ के प्रांतीय प्रवक्ता वीरेंद्र देवांगन ने बताया कि 22 वर्षों से प्रदेशभर में 15 से अधिक संगठनों में विभक्त होकर अलग-अलग प्रयासों के कारण अभी तक सफलता नहीं मिल पाई।

लगातार आंदोलन, हड़ताल, परीक्षा मूल्यांकर बहिष्कार जैसे विरोध प्रदर्शनों से शिक्षाकर्मियों की छबि जनमानस में हड़ताली कर्मचारी की बनती जा रही है। जिससे शिक्षक का सम्मान समाज में होना चाहिए, वो नहीं मिल पा रहा है। ये हम सबके लिए, शिक्षा जगत से जुडे़ विचारकों, शुभचिंतकों को लिए चिंता का विषय बना हुआ है। इन सब बिन्दुओं पर गंभीरतापूर्वक विचार करते हुए राष्ट्रहित, छात्र हित और शिक्षा को ध्यान में रखते हुए छत्तीसगढ़ शिक्षक महासंघ संविलियन के लिए एक अभिनव पहल करने जा रहा है।

1 से 8 अप्रैल तक संविलियन के ली सहमति हस्ताक्षर

उन्होंने बताया कि

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×