--Advertisement--

नए हेड आॅफ फारेस्ट की तलाश शुरू, बोआज हुए रिटायर

राज्य सरकार ने वन मुख्यालय अरण्य के नए मुखिया की तलाश शुरु कर दी है। इसके लिए 10 अप्रैल को को डीपीसी की बैठक रखी गई...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:00 AM IST
राज्य सरकार ने वन मुख्यालय अरण्य के नए मुखिया की तलाश शुरु कर दी है। इसके लिए 10 अप्रैल को को डीपीसी की बैठक रखी गई है। इस पद के लिए आईएफएस डॉ.शिरीष चंद्र अग्रवाल और डॉ. आर के सिंह में से एक की नियुक्ति तय मानी जा रही है।

इस बीच 1979 बैच के डॉ. एए बोआज शनिवार को रिटायर हो गए हैं। वे वन अनुसंधान संस्थान के डायरेक्टर के पद से रिटायर हुए हैं। वैसे वे पहले पीसीसीएफ भी रहे हैं। उन्हें डेढ़ साल बाद पद से हटा दिया गया था।

तब से हेड आफ फारेस्ट का पद अरण्य के बाहर से संचालित हो रहा था। अब पूर्णकालिक पोस्टिंग के लिए 10 अप्रैल को डीपीसी होने की खबर है। इसमें सीएस अजय सिहं, एसीएस वन सीके खेतान और केंद्र के एक प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस पद के लिए 82 बैच के अग्रवाल और सिंह प्रबल दावेदार हैं। अग्रवाल जहां पीसीसीएफ प्रशासन देख रहे हैं तो सिंह पीसीसीएफ वन्य प्राणी के प्रभार में है। 10 की बैठक में पीसीसीएफ के दो रिक्त पदों पर भी नियुक्ति किए जाने के संकेत हैं। इसमें 1984 बैच के एके.द्विवेदी और केसी यादव अर्से से पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं। इस बैच के दो अफसर मुदित सिंह ,के. सुब्रमण्यम पहले पदोन्नत हो चुके हैं। अब द्विवेदी की पदोन्नति तो तय है लेकिन उनके साथ यादव को लाभ दिए जाने की चर्चा है।