• Home
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • अमित शाह 11 माह बाद बुधवार को 2 घंटे के लिए रायपुर में, जिलाध्यक्षों को भी बुलावा
--Advertisement--

अमित शाह 11 माह बाद बुधवार को 2 घंटे के लिए रायपुर में, जिलाध्यक्षों को भी बुलावा

भाजपाध्यक्ष अमित शाह दो दिन बाद 4 अप्रैल को चंद घंटो के रायपुर दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे ठाकरे परिसर में...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:00 AM IST
भाजपाध्यक्ष अमित शाह दो दिन बाद 4 अप्रैल को चंद घंटो के रायपुर दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे ठाकरे परिसर में मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ अगले दो माह की चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे।

इस दौरान शाह कांग्रेस की अब तक की तैयारियों की भी रिपोर्टिंग लेगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार शाह भुवनेश्वर (ओडिशा) जाते दो घंटे के लिए रायपुर के ट्रांजिट विजिट पर होंगे। वे वहां चुनावी कार्यक्रम के लिए जा रहे हैं। ओडिशा में जून जुलाई में चुनाव होने हैं।शाह का भुवनेश्वर से ही दिल्ली जाने का कार्यक्रम है। शाह के दौरे का कार्यक्रम मिलते ही प्रदेश नेतृत्व ने तैयारी शुरु कर दी है। प्रदेश महामंत्री पवन साय ने रविवार दोपहर वीडियो कांफ्रेंसिग कर सभी जिलाध्यक्षों-महामंत्रियो और जिला प्रभारियों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने लोक सुराज अभियान और जनसंपर्क यात्रा का फीडबैक हर जिले से लिया। और साथ ही सभी जिलाध्यक्षों से कल तक जिले वार लिखित में भेजने कहा है। इसमें यह बताना होगा कि यात्रा के दौरान कितने गांव, वार्ड कवर किए गए। कितने लोगों से मुलाकात की गई। कौन- कौन नेता शामिल रहे।क्या-क्या जनसमस्याएं सामने आई। साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की पहुंच और लोगों की संतुष्टि का भी फीडबैक देने कहा गया है।

सूत्रों का कहना है कि जिलेवार रिपोर्ट के आधार पर शाह को पूरे प्रदेश की राजनीति स्थिति की जानकारी दी जाएगी।इसमेंं विपक्षी दलों की अब तक के चुनावी कार्यक्रम भी शामिल है। राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह मुख्यमंत्री रमन सिंह,मंत्रियों और सांसदों के साथ भी बैठक कर सकते हैं।

इसी दौरान रायपुर में प्रस्तावित राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक भी तय हो सकती है। यहां बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी का भी 14 अप्रैल को बीजापुर आने कार्यक्रम है। शाह इसे लेकर भी तैयारियों की जानकारी लेंगे। शाह के साथ होने वाली बैठक के लिए प्रदेश नेतृत्व ने राजधानी से लगे जिलों के अध्यक्षों-महामंत्रियों को रायपुर पहुंचने कहा है। शाह करीब 11 माह बाद रायपुर आ रहे हैं। वे इसके पहले पिछले 7 से 9 जून तक तीन दिनों के लिए रायपुर में कैम्प किया था।

अभी जारी रहेगा भाजपा का जनसंपर्क अभियान

मुख्यमंत्री रमन सिंह के लोक सुराज अभियान का भले ही समापन हो गया हो , लेकिन पार्टी ने मंत्री ,विधायकों व पदाधिकारियों की जनसंपर्क यात्राएं अभियान जारी रखने का फैसला किया है। इसे 25 अप्रैल तक जारी रखा जा सकता है। इस दौरान अब तक छूटे इलाकों को पूरीतरह से कवर किया जाएगा। । लोक सुराज अभियान के साथ ही शुरू हुए भाजपा के जनसंपर्क अभियान को लेकर ये माना जा रहा था कि जब तक मुख्यमंत्री लोक सुराज में रहेंगे, तभी तक जनसंपर्क अभियान भी चलेगा, लेकिन अब भाजपा ने साफ कर दिया है कि जनसंपर्क अभियान जारी रहेगा।खत्म हुए लोक सुराज और बीजेपी के चल रहे जनसंपर्क अभियान को लेकर संगठन को बहुत बेहतर रिस्पांस दिखा है। हालांकि कुछ विस क्षेत्रों में विरोध का भी सामना करना पड़ा है। इस अभियान को कब तक चालू रखा जायेगा, इसके बार में कुछ जानकारी नहीं है।कुछ जिला प्रभारियों ने 10 अप्रैल से 25 तक अगले चरण का कार्यक्रम भी बना लिया है।