न्यूज़

  • Home
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • अग्रवाल सम्मेलन की बैठक में तलाक पर मंथन कमी लाने की सलाह लोगों को देगा समाज
--Advertisement--

अग्रवाल सम्मेलन की बैठक में तलाक पर मंथन कमी लाने की सलाह लोगों को देगा समाज

कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक पिछले दिनों मनेंद्रगढ़ में रखी गई...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:05 AM IST
कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर

अग्रवाल सम्मेलन के प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक पिछले दिनों मनेंद्रगढ़ में रखी गई थी। इसमें प्रदेशभर से समाज के पदाधिकारी और लोग शामिल हुए। समाज की परेशानियों और समाज को आगे बढ़ाने पर आयोजित इस बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। परेशानियों के समाधान को लेकर सुझाव आए तो पदाधिकारियों ने उन सुझावों को तत्काल लागू करने का फैसला भी लिया। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने की। यहां राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष ईश्वर प्रसाद अग्रवाल भी प्रमुख रूप से उपस्थित थे। प्रचार-प्रसार प्रभारी परमानंद जैन ने बताया कि बैठक का बड़ा मुद्दा समाज में बढ़ते तलाक का मामला था। तय किया गया है कि बढ़ते तलाक के मामलों को लेकर हुई। समाज ने तय किया है कि ऐसे मामलों में कमी लाने समाज लोगों को समझाइश देने की पहल करेगा। इसके अलावा महिलाओं के सम्मेलन में उनसे भी इस मुद्दे पर रायशुमारी की जाएगी। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने पदाधिकारियों से कहा कि सभी अपने-अपने इलाकों में हर माह कम से कम एक सामाजिक कार्य करे। इसके अंतर्गत खेलकूद प्रतियोगिता, शिक्षा, चिकित्सा, कला और साहित्य के क्षेत्र में विविध गतिविधियों का आयोजन किया जा सकता है।

अग्रसेन प्रतिमा स्थापित करने शिलान्यास

अग्रवाल सम्मेलन के पदाधिकारियों ने मनेंद्रगढ़ स्थित बाल उद्यान में महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा स्थापित करने भूमि का शिलान्यास किया गया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी, पार्षद विवेक अग्रवाल और हरियाणा भवन की ओर गार्डन का विकास करने 7 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा भी की गई।

अग्रवाल सम्मेलन की बैठक में प्रदेशभर से शामिल हुए पदाधिकारी।

स्वाइन फ्लू जांच लैब की मांग उठी, सीएम से मिलेंगे

बैठक में यह मुद्दा भी उठा कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू की जांच के लिए लैब नहीं है। प्रदेश कार्यकारिणी ने तय किया है कि प्रदेश में एक स्वाइन फ्लू जांच लैब और रायगढ़ में डेंगू अस्पताल खोलने की मांग को लेकर समाज का एक प्रतिनिधि मंडल सीएम डॉ. रमन सिंह से मुलाकात करेगा। बैठक में कल्पना गर्ग, विजय अग्रवाल, चरण सिंह अग्रवाल, राधेश्याम अग्रवाल, राजेंद्र अग्रवाल, कृष्ण कुमार अग्रवाल, श्याम गोयल, रूपचंद जैन आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

Click to listen..