• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • दिल्ली से लौटे सीएम रमन ने कहा एक देश एक चुनाव पर मोदी शाह गंभीर, जल्द निर्णय
--Advertisement--

दिल्ली से लौटे सीएम रमन ने कहा- एक देश एक चुनाव पर मोदी-शाह गंभीर, जल्द निर्णय

News - भाजपा की सीएम काउंसिल की बैठक से लौटे मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि बैठक में एक देश-एक चुनाव के मुद्दे पर भी चर्चा...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:05 AM IST
दिल्ली से लौटे सीएम रमन ने कहा- एक देश एक चुनाव पर मोदी-शाह गंभीर, जल्द निर्णय
भाजपा की सीएम काउंसिल की बैठक से लौटे मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि बैठक में एक देश-एक चुनाव के मुद्दे पर भी चर्चा की गई है।संगठन इस मुद्दे पर बेहद गंभीर है, इसे लेकर जल्द ही एकराय बनाकर निर्णय लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि संगठन अब अगले 8 माह में होने वाले राज्य विस के चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें चुनाव की तैयारियों को लेकर जानकारियां दी।

सीएम ने बताया कि किसानों को फसल की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य और उसका क्रियान्वयन राज्य सरकार कैसे कर सकती हैं इसे लेकर कार्ययोजना बनाए जाने के निर्देश मिले हैं।10 करोड़ परिवारों का 5 लाख तक का बीमा, आयुष्मान योजना का राज्य सरकार कैसे क्रियान्वयन कर सकती है इस पर भी चर्चा की गई। छत्तीसगढ़ में10 लाख आवास बनाए जाने की कार्य योजना की दिल्ली में काफी सराहा गया।

मध्यप्रदेश में हुए उपचुनाव में भाजपा की हार पर सीएम ने कहा कि शिवराज ने मेहनत किया है भाजपा ने अपना जनाधार वहां बढ़ाया है। सीएम ने कहा कि चुनाव के पहले प्रदेश में राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक कराए जाने की योजना है। डाॅ. सिंह ने कहा कि दिल्ली में मुख्यमंत्री परिषद की हुई मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित किए जाने की तैयारी की जा रही है।

चुनावी तैयारियों पर शाह ने की विस्तार से चर्चा

मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह ने राज्य में चुनावी तैयारियों पर राष्ट्रीय नेतृत्व को विस्तार में सारी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि 11 मार्च से 31 मार्च तक होगी। इसमें केंद्र की टॉप टेन योजनाओं की प्रगति और उन्हें गांव-गांव बूथ स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाएगा। इसके बाद विकास यात्रा चलाई जायेगी, जो सितम्बर में खत्म हो जायेगी। बूथ स्तर में बैठको का दौर जुलाई और अगस्त में करेंगे। इन सभी विषय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ काफी चर्चा हुई।

X
दिल्ली से लौटे सीएम रमन ने कहा- एक देश एक चुनाव पर मोदी-शाह गंभीर, जल्द निर्णय
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..