--Advertisement--

सीमेंटी नहीं बिछाने तक भुगतान रोकने की कही बात

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:05 AM IST

News - रायपुर

सीमेंटी नहीं बिछाने तक भुगतान रोकने की कही बात
रायपुर
डीबी स्टार ने 29 मार्च के अंक में 9 लाख रुपए में बनाई 150 मीटर सड़क, 5 महीने में दिखने लगी गिट्‌टी शीर्षक से खबर का प्रकाशन किया था। जिसके बाद निगम प्रशासन ने मामले में संज्ञान लेते हुए ठेकेदार को दोबारा से सड़क का निर्माण कार्य सुधारने का निर्देश जारी किया है। राजधानी के शहीद वीरनारायण वार्ड के आंनद बिहार मेंं रहवासियों के आवागमन के लिए निगम ने अक्टूबर में सीमंेटेड सड़क का निर्माण करवाया था। जिसमंे गुणवत्ताविहीन कार्य होने के चलते सड़क में समय से पहले ही गिट्‌टी िदखने लगी। इसको लेकर स्थानीय रहवासी लगातार निगम के आलाधिकारियों से शिकायत कर रहे थे।

खराब सड़क पर फिर से बिछाना होगा सीमेंट, ठेकेदार को किया निर्देश जारी

राजधानी के तेलीबांधा इलाके में पांच महीने पहले बनी गुणवत्ताविहीन सड़क को लेकर निगम प्रशासन सख्त हो गया हो गया है। उसने सड़क का दोबारा सीमेंटीकरण करने का निर्देश जारी किया है। वहीं निगम अधिकारियों ने काम पूरा नहीं होने तक ठेकेदार के भुगतान पर भी रोक लगा दी है।

मानक का नहीं हुआ था पालन

निगम ने सड़क निर्माण के लिए जिन मानकों को निर्धारण किया था। निर्माण कंपनी ने उन मानकों का पालन नहीं किया। जिसके चलते पांच माह में सड़क में गिट्‌टी दिखाई देने लगी। निर्माण कंपनी ने मानक के अनुरुप न तो सीमेंट की मात्रा और न ही सरिया का उपयोग किया था।

निर्माण एजेंसी को मरम्मत करने निर्देश

 जांच के दौरान सड़क निर्माण में कमी पाई गई। जिसके बाद निर्माण कंपनी को दोबारा सड़क की मरम्मतीकरण का निर्देश दिया गया है। जब तक कंपनी मरम्मतीकरण का कार्य नहीं करेगी। उसकी बची हुई राशि का भुगतान नहीं किया जाएगा। आशीष टिकरिया,अपर आयुक्त, नगर निगम,रायपुर

X
सीमेंटी नहीं बिछाने तक भुगतान रोकने की कही बात
Astrology

Recommended

Click to listen..