Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» 400 फीट की दीवार पर 50 लोगों ने 40 घंटे में बनाई सोशल मैसेज देने वाली 60 पेंटिंग

400 फीट की दीवार पर 50 लोगों ने 40 घंटे में बनाई सोशल मैसेज देने वाली 60 पेंटिंग

एक पैर में स्कूल शूज आैर दूसरे में बेड़ियां... इस पेंटिंग से बेटियों को पढ़ाने का दिया गया मैसेज। सिटी रिपोर्टर |...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:05 AM IST

400 फीट की दीवार पर 50 लोगों ने 40 घंटे में बनाई सोशल मैसेज देने वाली 60 पेंटिंग
एक पैर में स्कूल शूज आैर दूसरे में बेड़ियां... इस पेंटिंग से बेटियों को पढ़ाने का दिया गया मैसेज।

सिटी रिपोर्टर | रायपुर

रविशंकर यूनिवर्सटी के सामने कोटा जाने वाली रोड से गुजरने वाले हजारों लोगों के लिए रविवार का सफर कुछ नया था। कई तरह के विज्ञापनों और पोस्टर से पटी आमानाका बस डिपो की 400 फीट चौड़ी बाउंड्रीवॉल रविवार को कई सोशल मैसेज देती नजर आई। यहां बंच अॉफ फूल्स की टीम के 50 मेंबर्स ने पांच दिन में रोज आठ घंटे मेहनत कर 60 वॉल पेंटिंग तैयार की। 200 लीटर पेंट के इस्तेमाल से बनाई गईं पेंटिंग के जरिए क्लीन इंडिया, सेव गर्ल चाइल्ड, नो स्मोकिंग, नो पॉलीथिन, सेव एन्वायरमेंट, सोशल साइट्स का सही इस्तेमाल करने जैसे मैसेज दिए गए।

शहर के कुछ यंगस्टर्स ने तीन साल पहले बंच ऑफ फूल्स ग्रुप बनाया था। इसके तहत हर संडे शहर के अलग अलग एरिया में सफाई की पहल शुरू की थी। अब इस गुप से शहर के कई कॉलेजों के स्टूडेंट, डॉक्टर, इंजीनियर जैसे प्रोफेशनल्स जुड़ चुके हैं। इसी कड़ी में 185वें संडे पर संस्था ने 200वें स्पॉट की सफाई कर सेाशल मैसेज देने के मकसद से पेंटिंग की। कार्यक्रम में बतौर गेस्ट मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, मेयर प्रमोद दुबे और छगन मूंदड़ा शामिल हुए। सीएम डॉ. रमन सिंह ने स्वच्छता की दिशा में काम कर रहे ग्रुप की सराहना की। उन्होंने पेड़ बचाओ लिखी वाॅल पेंटिंग पर सिग्नेचर भी किया। इस मौके पर ग्रुप के सतीश भुवालका, दामिनी चौहान, सना चावड़ा, रामेश्वर राव, आशीष सिंह, भूमिका पटेल और आदर्श झा सहित अन्य माैजूद रहे।

इन विषयाें पर बनाई पेंटिंग

पॉलीथिन खाने की वजह से मरने वाली गायों के दर्द को पेंटिंग में उकेरा गया। बच्चों के बस्ते के बोझ को दिखाती पेंटिंग भी बनाई गई है। इसमें एक बच्चा बैग को ट्राॅली में रखकर खींच रहा है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का मैसेज देती पेंटिंग में बच्ची के एक पैर में स्कूल शूज और दूसरे में बेड़ियां उकेरी गई है।

सीएम ने पेड़ बचाओ... लिखी पेंटिंग पर भरे रंग।

सीएम ने भी भरे रंग

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×