• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • प्रेरणा ने टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया, 2 घंटे में जीते 2 मैच
--Advertisement--

प्रेरणा ने टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया, 2 घंटे में जीते 2 मैच

News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर छत्तीसगढ़ टेनिस संघ की ओर से आयोजित इंटर स्टेट विमेंस टूर्नामेंट में दिल्ली ने एक...

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2018, 03:10 AM IST
प्रेरणा ने टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया, 2 घंटे में जीते 2 मैच
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर

छत्तीसगढ़ टेनिस संघ की ओर से आयोजित इंटर स्टेट विमेंस टूर्नामेंट में दिल्ली ने एक संघर्षपूर्ण सेमीफाइनल मुकाबले में तेलंगाना को 2-1 मात देकर फाइनल में जगह बनाई। टीम को जीत दिलाने में प्रेरणा भांबरी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने दो घंटे में दो मुकाबले जीते। शनिवार को होने वाले फाइनल में दिल्ली की भिड़ंत महाराष्ट्र से होगी। महाराष्ट्र ने कर्नाटक को 2-0 से हराया।

भिलाई में खेले जा रहे टूर्नामेंट के सिंगल्स के पहले मुकाबले में तेलंगाना की सूर्या शिवानी ने दिल्ली की श्वेता राणा को तीन सेट के संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-2, 4-6, 7-5 से मात दी। शिवानी ने पहला सेट 6-2 से जीता। इसके बाद श्वेता ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट 6-4 से जीतकर मैच रोमांचक बना दिया। अंतिम सेट में 5-5 की बराबरी के बाद शिवानी ने श्वेता की सर्विस ब्रेक की और फिर अपनी सर्विस जीत टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद दूसरे सिंगल्स में दिल्ली की प्रेरणा भांबरी ने मौलिका राम को एकतरफा मुकाबले में 6-1, 6-1 से मात देकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

दिल्ली ने तेलंगाना को 2-1 से दी मात, अब महाराष्ट्र से होगी भिड़ंत

प्रेरणा

ऋतुजा

डबल्स में भी जीतीं

इसके बाद हुए निर्णायक डबल्स के मुकाबले में प्रेरणा-रिषिका की जोड़ी ने शिवानी-सिंधु की जोड़ी को सीधे सेट में 6-0, 6-0 से हराकर टीम को खिताबी दौर में पहुंचाया। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में महाराष्ट्र ने कर्नाटक को 2-0 से शिकस्त दी। पहले सिंगल्स में महाराष्ट्र की मिहिका यादव ने वंशिता को 6-0, 6-0 से मात दी। फिर दूसरे मुकाबले में ऋतुजा भोसले ने सोहा सादिक को 6-0, 6-3 से हराकर टीम को फाइनल में जगह दिलाई।

X
प्रेरणा ने टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया, 2 घंटे में जीते 2 मैच
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..