--Advertisement--

News in Brief

कबड्‌डी: सीनियर नेशनल में विमेंस टीम को ब्रॉन्ज, मेंस क्वार्टर में हारे रायपुर | छत्तीसगढ़ की सीनियर विमेंस...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:10 AM IST
कबड्‌डी: सीनियर नेशनल में विमेंस टीम को ब्रॉन्ज, मेंस क्वार्टर में हारे

रायपुर | छत्तीसगढ़ की सीनियर विमेंस कबड्डी टीम ने बीच कबड्डी में ब्रॉन्ज मेडल जीता। आंध्र प्रदेश में आयोजित नेशनल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में दिल्ली को 21-9 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली थी। इसके बाद खेले गए सेमीफाइनल में हरियाणा ने छत्तीसगढ़ को 15-12 से हरा दिया और छत्तीसगढ़ को ब्रॉन्ज से संतोष करना पड़ा। वहीं मेंस टीम हिमाचल प्रदेश से क्वार्टर फाइनल में 31-25 से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

टीम सिलेक्शन के लिए बैठक कल

रायपुर। छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ की मेजबानी में 3 मार्च को अंडर-23 सेंट्रल जोन सिलेक्शन कमेटी बैठक राजधानी में होगी। दोपहर 3 बजे होटल पार्क जोन में होने वाली बैठक में नेशनल सिलेक्टर हेमलता काले के अलावा अन्य टूर्नामेंट में शामिल छह टीमों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। बैठक के बाद सेंट्रल जाेन की वनडे टीम बनेगी जो 9 से 13 मार्च तक बड़ौदा में होने वाले इंटर जोनल टूर्नामेंट में उतरेगी।

कप्तान भावेश की पारी बेकार, बेग ने टीम को सात विकेट से दिलाई जीत

रायपुर | फेकल्टी-11 ने इंटर ब्रांच क्रिकेट टूर्नामेंट के एक मुकाबले में एमबीए डेयरडेविल्स को सात विकेट से हराया। शंकराचार्य मैदान में खेले जा रहे टूर्नामेंट में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में एमबीए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित आठ ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 66 रन बनाए। कप्तान भावेश ने 21 रन बनाए। जवाब में उतरी फैकल्टी-11 ने 6.3 ओवर में तीन विकेट पर लक्ष्य को पूरा कर लिया। विजेता टीम की ओर से दो विकेट और 32 रन बनाने वाले एमएम बेग मैन ऑफ द मैच रहे।

बीएसपी से पार पाना नहीं होगा आसान

रायपुर | छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ की ओर से आयोजित सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में रायपुर का मुकाबला बीएसपी से होगा। 4 मार्च से राजधानी में होने वाले तीन दिवसीय मुकाबले में बीएसपी का पलड़ा भारी माना जा रहा है। टीम ने लीग के तीनों मुकाबलों में पहली पारी में बढ़त हासिल की। हालांकि टीम के कप्तान अमनदीप खरे यह मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। वे देवधर ट्रॉफी के लिए धर्मशाला जाएंगे। वहीं रायपुर की टीम पहले दो मैच में केवल दो पाइंट हासिल कर सकी थी। अंतिम मुकाबले में टीम ने रोमांचक मुकाबले बिलासपुर को छह विकेट से मात देकर अंतिम-4 में जगह बनाई थी।