--Advertisement--

छग के सुशासन माॅडल की शीर्ष नेतृत्व ने की प्रशंसा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आयोजित भाजपा शासित 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:15 AM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आयोजित भाजपा शासित 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह को हमर छत्तीसगढ़ योजना के लिए व्यक्तिगत रूप से सराहना मिली। शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें नवनिर्मित भाजपा मुख्यालय में मुख्यमंत्री परिषद में लिए गए निर्णयों के संबंध में राष्ट्रीय मीडिया को जानकारी देने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी भी सौंपी। इस प्रकार भाजपा के नए मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेस लेने वाले डाॅ. रमन सिंह पहले मुख्यमंत्री बन गए। अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री द्वारा तैयार प्रस्तुतिकरण की प्रतियां अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को वितरित करने को भी कहा।



बैठक के दूसरे सत्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा विभिन्न राज्यों में चल रही सुशासन की योजनाओं में छत्तीसगढ़ की हमर छत्तीसगढ़ योजना के बारे में भी जानकारी दी गई और अन्य राज्यों को कहा गया कि वे हमर छत्तीसगढ़ योजना का अध्ययन कर उसे अपने राज्यों में लागू करें।

बैठक में छत्तीसगढ़ में डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन की क्रियान्वयन की भी सराहना की गई। मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने राष्ट्रीय मीडिया के समक्ष भी इसकी चर्चा करते हुए बताया कि किस तरह से प्रधानमंत्री मोदी के एक निर्णय से छत्तीसगढ़ के पिछड़े जिलों में डीएमएफ की राशि से विकास की नयी धारा बह चली है। उन्होंने पंचायत से पार्लियामेंट तक एकसाथ चुनाव कराने के लाभों के बारे में आम जनता को अवगत कराने के लिए उठाए जाने वाले कदमों की भी जानकारी दी। उन्होंने किसानों की आय डेढ़ गुना करने, सभी आवासहीनों को 2022 तक आवास उपलब्ध कराने, शतप्रतिशत विद्युतीकरण की सौभाग्य योजना और परिषद में उठाए गए अन्य विषयों के बारे में भी अवगत कराया।

भाजपा मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेस लेने वाले डाॅ. रमन सिंह पहले मुख्यमंत्री

कचरा महोत्सव की

पीएम ने की तारीफ

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने उद्बोधन में भी छत्तीसगढ़ में स्वच्छता की दिशा में किये गए कार्यों के तहत कचरा महोत्सव के आयोजन की प्रशंसा की और मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह को कहा कि वे इसके बारे में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को जानकारी दे।