--Advertisement--

चुनाव देख भाजपा को पदयात्रा और जनता की याद आई : कांग्रेस

लोकसुराज के दौरान भाजपा सांसदों और विधायकों को पदयात्रा का प्रोग्राम देने पर कांग्रेस ने तंज कसा है। प्रदेश...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:25 AM IST
लोकसुराज के दौरान भाजपा सांसदों और विधायकों को पदयात्रा का प्रोग्राम देने पर कांग्रेस ने तंज कसा है। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री व संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस की पदयात्राओं में कार्यकर्ताओं और आमजनता की भागीदारी से भाजपा अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है। भाजपा नेतृत्व के पसीने छूट रहे हैं। चुनाव देखकर भाजपा को पदयात्राओं की याद आ गई है। भाजपा बताए कि इससे पहले उनके जनप्रतिनिधि, सांसद और विधायक जनता के बीच कब गए थे। चुनाव सामने देखकर ही भाजपा को जनता, गरीबों, मजदूर व किसानों की याद आ रही है। जोगी कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा कि यात्रा के बहाने बीजेपी फिर से एक बार विकास के झूठे आंकड़े जनता के सामने पेश करेगी।





मंत्री, सांसद, विधायक व भाजपा के पदाधिकारी भी इस झूठ के प्रचार से चुनावी तैयारी करेंगे, भाजपा के इस चाल को जनता समझ चुकी है। चौथी बार जनता उनके जाल में फंसने वाली नहीं है। नायक ने कहा कि पिछले कई सालों से सरकार विकास यात्रा और लोक सुराज अभियान में करोड़ों रुपए फूंक रही है, लेकिन कोई ठोस परिणाम नहीं निकल रहा है। समस्याओं के आवेदन कूड़ेदान में डाल दिए जाते हैं। विकास यात्रा में नए-पुराने कामों का शिलान्यास और भूमि पूजन किया जाता है। सरकार व भाजपा पदाधिकारियों के झूठे दावों की पोल खुल चुकी है। भाजपा के 14 साल के कार्यकाल में गरीब, मजदूर, किसान, जवान, महिलाएं सब परेशान हैं। न महंगाई, न भ्रष्टाचार, न बेरोजगारी और न ही महिला अपराध कम हुए। सरकार ने एक भी काम आशीर्वाद देने लायक नहीं किया है। ऐसे में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा मात्र वोट की राजनीति है, जिसे जनता अच्छे से जानती है।

पलटवार : कांग्रेस को दर्द क्यों हो रहा - भाजपा

भाजपा प्रवक्ता एवं विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जनता स्वयं जानती है कि कौन उनके हितों के लिए सतत कार्यरत है। लोकतंत्र में जनता के संवाद करने यात्रा के माध्यम से अगर हमारे विधायक, सांसद आदि जनता से रूबरू हो रहे हैं तो कांग्रेसियों को पीड़ा क्यूं हो रही है। जनता से सतत संपर्क के कारण ही तीन चुनावों से जनता भाजपा को अपनी सेवा का अवसर प्रदान कर रही है। हमारे विधायकों और सांसदों की जवाबदारी जनता के प्रति है न कि कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार में लिप्त रही कांग्रेस के बड़बोले सदस्य के प्रति।