• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • तीसरी जीत के साथ दिल्ली सेमीफाइनल में, आज तेलंगाना से होगी रोचक भिड़ंत
--Advertisement--

तीसरी जीत के साथ दिल्ली सेमीफाइनल में, आज तेलंगाना से होगी रोचक भिड़ंत

News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर छत्तीसगढ़ टेनिस संघ की ओर से आयोजित इंटर स्टेट विमेंस टेनिस टूर्नामेंट में दिल्ली...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:30 AM IST
तीसरी जीत के साथ दिल्ली सेमीफाइनल में, आज तेलंगाना से होगी रोचक भिड़ंत
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर

छत्तीसगढ़ टेनिस संघ की ओर से आयोजित इंटर स्टेट विमेंस टेनिस टूर्नामेंट में दिल्ली ने अंतिम लीग मुकाबले में बंगाल को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। टीम ही यह टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है। गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में दिल्ली की भिड़ंत तेलंगाना से होगी। वहीं एक अन्य मुकाबले में महाराष्ट्र और कर्नाटक भिड़ेंगे। टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी मेजबान छत्तीसगढ़ टीम ने भी मिजोरम को हराकर पहली सांत्वना जीत दर्ज की।

भिलाई में खेले जा रहे टूर्नामेंट में बुधवार को छग ने मिजोरम को 2-1 से हराया। पहले सिंगल्स में साक्षी मिश्रा ने मिजोरम की संध्या को एक आसान मुकाबले में 6-0, 6-0 से मात दी। फिर दूसरे सिंगल्स में मिजोरम की एचटी लालेंगमनी ने नवनि सिसोदिया को 6-1, 6-2 से हराकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद डबल्स के मुकाबले में छग की साक्षी-केया पट्टावी की जोड़ी ने लालेंगमनी-संध्या की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-2 से हराकर टीम को जीत दिलाई। वहीं एक अन्य मुकाबले में दिल्ली की रिषिका ने बंगाल की शिविका बर्मन को पहले सिंगल्स में 6-3, 6-4 से मात दी। दूसरे सिंगल्स में प्रेरणा भांबरी ने युब्रानी बनर्जी को 6-2, 6-3 से हरा टीम को 2-0 से अजेय बढ़त दिलाई। फिर डबल्स के मैच में श्वेता-अविका की जोड़ी ने बंगाल की युब्रानी-शिविका की जोड़ी को 6-3, 6-1 से मात देकर टीम को आसान जीत दिलाई।

इंटर स्टेट टूर्नामेंट: छत्तीसगढ़ ने मिजोरम को 2-1 से हराया, महाराष्ट्र और कर्नाटक का मुकाबला आज

तेलंगाना की मप्र पर संघर्षपूर्ण जीत

तेलंगाना ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में मप्र को 2-1 से हराया। पहले सिंगल्स में तेलंगाना की श्रेया शिवानी ने गणेशी अनिया को 6-1, 6-2 से मात दी। फिर दूसरे सिंगल्स मैच में मप्र की सारा यादव ने तेलंगाना मौलिका राम को 6-0, 6-0 से हराकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद डबल्स के तेलंगाना की सूर्या शिवानी-जनगम सिंधु की जोड़ी ने सारा यादव-गणेशी अनिया की जोड़ी को तीन सेट के संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-2, 1-6, 10-4 से सुपर टाई ब्रेक में हराकर अंतिम-4 में प्रवेश किया। वहीं कर्नाटक से ओडिशा को 2-1 से शिकस्त दी। पहले मैच में ओडिशा की अनाम अलमास ने अपूर्वा को 6-4, 6-1 से हराया। इसके बाद कर्नाटक ने अगले दोनों मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। दूसरे सिंगल्स मैच में वंशिता ने शिल्पी को 6-0, 6-0 से हराया। फिर डबल्स मैच में प्रतिभा-शोभा की जोड़ी ने अनाम-शिल्पी को 6-0, 6-1 से हरा अंतिम-4 में प्रवेश किया।

X
तीसरी जीत के साथ दिल्ली सेमीफाइनल में, आज तेलंगाना से होगी रोचक भिड़ंत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..