• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Raipur
  • News
  • सीडीकांड कांड, सीबीआई ने 35 से पूछताछ की, त्योहार के बाद बड़ी कार्रवाई के संकेत
--Advertisement--

सीडीकांड कांड, सीबीआई ने 35 से पूछताछ की, त्योहार के बाद बड़ी कार्रवाई के संकेत

News - चर्चित सीडी कांड में सीबीआई 15 दिन कैंप करने के बाद आधी टीम लौट गई। यहां कैंप करने के दौरान टीम ने 35 से ज्यादा लोगों से...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:30 AM IST
सीडीकांड कांड, सीबीआई ने 35 से पूछताछ की, त्योहार के बाद बड़ी कार्रवाई के संकेत
चर्चित सीडी कांड में सीबीआई 15 दिन कैंप करने के बाद आधी टीम लौट गई। यहां कैंप करने के दौरान टीम ने 35 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। इसमें ज्यादातर लोग प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल से जुड़े लोग और उनकी प्रेसवार्ता में शामिल होने वाले हैं। उनसे अश्लील सीडी के बारे में पूछा गया। इसमें कई लोगों को कॉल डिटेल के आधार पर भी बुलाया गया था। उनके बारे में शक है कि वे सीडी कांड से जुड़े लोगों के संपर्क में थे। पंद्रह दिन के कैंप करने के बाद टीम लौट गई है। इस दौरान कुछ क्लू हाथ लगने की चर्चा है। उसके आधार पर त्योहार के बाद कुछ गिरफ्तारी के आसार हैं।

सीबीअाई ने दूसरे चरण की पूछताछ के लिए जिन लोगों को बुलवाया था, उनसे अलग-अलग तरह के सवाल किए गए। मीडिया से जुड़े लोगों के अलावा कुछ सक्रिय राजनीति कर रहे नेताओं को भी बुलाया गया था। इसी दौरान कुछ चौंकाने वाली जानकारी भी मिली है। जांच अधिकारी डीएसपी रीछपाल सिंह और उनके साथ अाए कुछ अफसर त्योहार के पहले दिल्ली लौट गए हैं। यहां जांच के लिए चार अफसरों को छोड़ा गया है, जो पुलिस ऑफिसर्स मेस में ठहरे हुए हैं। होली के बाद आला अफसर फिर आएंगे उसी के बाद बड़ी कार्रवाई करने की चर्चा है। सीबीआई की टीम पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत की शिकायत पर भी जांच कर रही है, जिसमें उन्होंने पीसीसी चीफ पर सीडी बांटने का केस दर्ज कराया है।

फॉरेंसिक रिपोर्ट का नहीं हुआ खुलासा : सीडी और लैपटाप की फॉरेंसिक रिपोर्ट आ गई है, लेकिन उसका अब तक खुलासा नहीं हुआ है। रिपोर्ट लिफाफा बंद होकर सीधे सीबीआई के पास भेजी गई है। सीबीआई के अफसरों ने रिपोर्ट पढ़ ली है। चर्चा है कि फॉरेंसिक जांच में सीडी टेंपर मिली है।

एक्सपर्ट ने रिपोर्ट दी है कि वीडियो को टेंपर किया गया था। असली वीडियो में छेड़छाड़ कर मंत्री का चेहरा लगाया गया है।

त्योहार के बाद सीबीआई के सामने पेश होंगे वर्मा

त्योहार के बाद सोमवार को पत्रकार विनोद वर्मा सीबीआई के सामने पेश होंगे। उन्हें रायपुर आना होगा। सीबीआई में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी, इसलिए चार अफसर यहां ठहरे हैं। कोर्ट ने पत्रकार वर्मा को इसी शर्त पर जमानत दी है कि महीने के पहले और आखिरी सोमवार को सीबीआई के सामने पेश होंगे। उनकी अनुमति के बिना देश के बाहर नहीं जा सकते। जमानत के बाद लगातार सीबीआई में पेश हो रहे हैं।

X
सीडीकांड कांड, सीबीआई ने 35 से पूछताछ की, त्योहार के बाद बड़ी कार्रवाई के संकेत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..