• Home
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • दूल्हा-दुल्हन का कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस पार्सल बम विस्फोट में तकनीकी जांच पर फोकस
--Advertisement--

दूल्हा-दुल्हन का कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस पार्सल बम विस्फोट में तकनीकी जांच पर फोकस

बलांगीर के पाटनागढ़ पार्सल बम विस्फोट की जांच कर रही ओडिशा पुलिस रायपुर से बेंगलुरु पहुंच गई है। वहां जांच शुरू कर...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:30 AM IST
बलांगीर के पाटनागढ़ पार्सल बम विस्फोट की जांच कर रही ओडिशा पुलिस रायपुर से बेंगलुरु पहुंच गई है। वहां जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस फिलहाल पूरी तरह से तकनीकी जांच पर फोकस कर रही है।

दूल्हा-दुल्हन के एक साल के कॉल डिटेल निकाले जा रहे हैं। पुलिस उनके मूवमेंट की भी जांच कर रही है कि एक साल तक दोनों कहां-कहां गए थे। किन-किन लोगों से बातचीत हुई थी। बातचीत करने वालों का मूवमेंट देखा जा रहा है कि अभी उनका लोकेशन कहां है।

पुलिस एक-एक नंबर की बारीकी से जांच कर रही है। रायपुर क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच के लिए त्योहार के बाद ओडिशा जाएगी। वहां घटना स्थल का निरीक्षण करने के साथ तकनीकी जांच करेगी। पुलिस पार्सल भेजने वाले और बम बनाने वाले की तलाश कर रही है। पुलिस ने स्कैच बनवाने की भी कोशिश की, लेकिन कोरियर कंपनी के कर्मचारी ठीक से हुलिया बता नहीं पाए। पार्सल भेजने वाले ने अपना नाम रजिस्टर में एसके शर्मा रायपुर लिखा है। वह भी फर्जी है या असली है। यह भी पता नहीं चल पाया है।

इंटरनेट देख बनाया बम

पुलिस के विशेषज्ञों के अनुसार पार्सल बम तैयार करने वाला कोई एक्सपर्ट नहीं है। इंटरनेट से मिली जानकारी के अनुसार इसे तैयार किया गया है। बम बनाने के लिए बाजार में मिलने वाले सामान का उपयोग किया गया है। मध्यप्रदेश सागर में इस तरह की घटना हो चुकी है। वहां भी शादी समाराेह में पार्सल बम भेजा गया था। उसमें दूल्हे के पिता की मौत हो गई थी। बाद में जांच के दौरान बम भेजने वाले का पता चल गया। वह उनका रिश्तेदार निकला। वह उन्हें पसंद नहीं करता था। उसने इंटरनेट में वीडियो देखकर बम बनाया था, जबकि वह ज्यादा पढ़ा लिखा नहीं है।

उसे तकनीकी जानकारी भी नहीं थी। पुलिस को शक है इस मामले में भी आरोपी दूल्हा या दुल्हन परिवार का करीबी निकलेगा, इसलिए पुलिस की जांच दोनों परिवार पर फोकस है।