--Advertisement--

केनाल रोड का आर्च ब्रिज तैयार सर्विस रोड के साथ 16 से शुरू

रायपुर| केनाल रोड के लिए रिंग रोड-1 के ऊपर राजधानी का पहला आर्च ब्रिज पूरा कर लिया गया है। यह तथा इसके नीचे बनी सर्विस...

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 04:20 AM IST
रायपुर| केनाल रोड के लिए रिंग रोड-1 के ऊपर राजधानी का पहला आर्च ब्रिज पूरा कर लिया गया है। यह तथा इसके नीचे बनी सर्विस रोड 16 मार्च से लोगों के लिए खोल दी जाएगी। कांशीराम नगर के पास इस आर्च ब्रिज का लोकार्पण मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह करेंगे। पीडब्ल्यूडी अफसरों ने बताया कि सुरक्षा के लिए इस ब्रिज में कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही इसे रंग-बिरंगी लाइटिंग से सजाया गया है। पुल के नीचे दोनों तरफ सर्विस रोड तैयार कर ली गई है। पुल से सर्विस रोड पर आने वालों के लिए सीढ़ियां भी बनाई गई हैं। आर्च ब्रिज शुरू होने से पंडरी बस स्टैंड से लोग केनाल रोड होकर बिना रुकावट के सीधे लालपुर पहुंच सकेंगे। काशीराम नगर के पास ब्रिज की सुविधा मिलने से महावीर नगर व न्यू राजेंद्र नगर इलाके में जाने के लिए लोगों को बड़ी सहुलियत मिल जाएगी। इस क्षेत्र में देवपुरी, अमलीडीह, महावीर नगर, राजेंद्र नगर, काशीराम नगर, श्याम नगर, लालपुर जैसी सघन आबादी वाली कॉलोनियां व मोहल्ले हैं। इनमें अंदरूनी ट्रैफिक सर्विस रोड से स्मूथ होगा। इसके अलावा शहर के बीच से केनाल रोड होकर अब सीधे शहर के बाहर जगदलपुर रोड पर पहुंचना आसान हो जाएगा। पंडरी बस स्टैंड से छूटने वाली बसें भी शास्त्री चौक व गौरव पथ के बजाय केनाल रोड से होकर लालपुर निकल जाएंगी।

फोरलेन है अार्च ब्रिज :

आर्च ब्रिज फोरलेन है और लगभग 730 मीटर लंबा है। आने और जाने के लिए दो अलग-अलग लेन का निर्माण किया गया है, ताकि किसी भी स्थिति में दुर्घटना ना हो। ब्रिज निर्माण में करीब 42 करोड़ रुपए की लागत आई है। ब्रिज बनने के बाद रिंग रोड को पार करना आसान हो जाएगा।