• Home
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • सीए स्टूडेंट्स के लिए मई एग्जाम से पहले होगा मॉक टेस्ट, जांच सकेंगे तैयारी का स्तर
--Advertisement--

सीए स्टूडेंट्स के लिए मई एग्जाम से पहले होगा मॉक टेस्ट, जांच सकेंगे तैयारी का स्तर

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) फाउंडेशन, आईपीसीसी और फाइनल की परीक्षाएं मई माह में...

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 04:25 AM IST
द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) फाउंडेशन, आईपीसीसी और फाइनल की परीक्षाएं मई माह में आयोजित करेगा, लेकिन इससे पहले स्टूडेंट्स को इन परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए बोर्ड ऑफ स्टडीज ने मॉक टेस्ट का टाइम-टेबल जारी किया है।

मॉक टेस्ट में भाग लेने के लिए स्टूडेंट्स मोदहापारा स्थित आईसीएआई की रायपुर ब्रांच से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। जो स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन कराएंगे, वहीं मॉक टेस्ट में भाग ले पाएंगे। मॉक टेस्ट का एग्जाम सेंटर सीए ब्रांच तय करेगी।

गलतियां जानने व सुधारने का मिलेगा मौका

सीए अमित चिमनानी ने बताया कि मॉक टेस्ट में स्टूडेंट्स को बिल्कुल फाइनल एग्जाम जैसा माहौल दिया जाता है, ताकि स्टूडेंट्स को पेपर सॉल्व करने, तीन घंटे लगातार लिखने की प्रैक्टिस हो और एग्जाम को लेकर उनका डर कम हो जाए। उन्हें एग्जाम के बाद चेक की हुई कॉपी दी जाती है, ताकि वे अपनी गलतियां जान सकें और फाइनल एग्जाम तक उसमें सुधार कर सकें।

यह रहेगा शेड्यूल

स्टूडेंट्स के लिए फाउंडेशन परीक्षा इसी साल से शुरू की जा रही है, जो कि सीए-सीपीटी के सिलेबस से अलग है। आईपीसीसी के स्टूडेंट्स आठ विषयों और सीए फाइनल के स्टूडेंट्स भी आठ विषयों की परीक्षा में हिस्सा लेंगे।

सीए फाउंडेशन: 17 और 18 मार्च को सुबह 10 से 2 बजे तक।

आईपीसीसी (न्यू)-(ओल्ड): 19 मार्च से 27 मार्च तक दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक होगी परीक्षा।

सीए फाइनल: 28 मार्च से 6 अप्रैल तक 2 बजे से 5 बजे तक होगी।