• Home
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • भारत बंद का कांग्रेस और जोगी कांग्रेस ने किया पूर्ण समर्थन, चेंबर ने हाथ खींचा
--Advertisement--

भारत बंद का कांग्रेस और जोगी कांग्रेस ने किया पूर्ण समर्थन, चेंबर ने हाथ खींचा

सोमवार 2 अप्रैल के भारत बंद को कांग्रेस और जोगी कांग्रेस ने पूर्ण समर्थन का ऐलान किया है। अजजा अत्याचार निवारण...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 06:10 AM IST
सोमवार 2 अप्रैल के भारत बंद को कांग्रेस और जोगी कांग्रेस ने पूर्ण समर्थन का ऐलान किया है। अजजा अत्याचार निवारण अधिनियम के संबंध में सुप्रीम कोर्ट से पारित निर्णय को लेकर भाजपा सरकार की उपेक्षा एवं निष्क्रियता के खिलाफ संयुक्त मोर्चा ने भारत बंद का आह्वान किया है। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि बंद को कांग्रेस संगठन की सभी इकाईयों का पूर्ण समर्थन है। दूसरी ओर सीजेसीजे सुप्रीमो अजीत जोगी ने भी अपनी पार्टी की सभी इकाइयों को पत्र जारी कर बंद को पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है। एक्ट के बदलाव के विरोध में छग अजाक्स के प्रांत अध्यक्ष एस के सोनवानी ने बताया कि अजाक्स छग महाबंद का समर्थन करेगा। उन्होंने कहा कि एसटी-एससी कानून में बदलाव को लेकर 2 अप्रैल को भारत बंद बुलाया गया है।



छग महाबंद के जरिए अजाक्स से जुड़े सरकारी कर्मचारियों ने उन्हें इस दिन अवकाश लेकर जिला, तहसील और ब्लॉक मुख्यालयों में होने वाले बंद प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में मौजूद रहने को भी कहा है।



छत्तीसगढ़ चेंबर का समर्थन नहीं

इधर संयुक्त मोर्चा ने प्रदेशस्तरीय बंद के लिए छत्तीसगढ़ चेंबर से समर्थन मांगा गया था। इस संबंध में शनिवार को चेंबर पदाधिकारियों और संगठनों की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में सबकी सहमति से बंद को समर्थन नहीं करने का फैसला लिया गया है। चेंबर अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा ने बताया कि बंद को छत्तीसगढ़ चेंबर का कोई समर्थन नहीं रहेगा। बैठक में महामंत्री लालचन्द गुलवानी, कोषाध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल, उपाध्यक्ष चंदर विधानी, विक्रम सिंहदेव, प्रमोद जैन, मंत्री- सुदेश मंध्यान, अजय अग्रवाल, आलोक सिंह, मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश जैन, शिव शक्ति व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहनलाल तेजवानी, सचिव सुरेश गंगवानी, श्रीराम थोक सब्जी विक्रेता संघ के अध्यक्ष टी. श्रीनिवास रेड्डी, सुरजीत कुमार साहू, रायपुर मोटर मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनय बजाज, गोल बाजार व्यापारी संघ के दिनेश साहू एवं जोगेंद्र नागवानी, गुरुनानक मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष दर्शनलाल निहाल आदि उपस्थित थे ।