--Advertisement--

अंबेडकर अस्पताल को मिलेगी 33 केवी क्षमता की बिजली

रायपुर | मुख्य सचिव अजय सिंह ने शनिवार कोस्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के काम-काज की समीक्षा की। बैठक में...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 06:10 AM IST
रायपुर | मुख्य सचिव अजय सिंह ने शनिवार कोस्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग के काम-काज की समीक्षा की। बैठक में रायपुर मेडिकल कॉलेज और अम्बेडकर अस्पताल में आवश्यक सुविधाओं के विकास और विस्तार के बारे में अधिकारियों ने जानकारी दी। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को राज्य के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों सहित सभी सरकारी अस्पतालों में मरीजों तथा उनके साथ आने वाले उनके परिजनों की सुविधा के लिए स्वच्छ पेयजल आदि की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने यह भी कहा कि सभी शासकीय अस्पतालों में बिजली, सिवरेज प्लांट, मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट की भी उचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने कॉलेज और अस्पताल में बिजली की बढ़ती जरूरत को देखते हुए विद्युत 33 केव्ही की विद्युत लाईनें बिछाने के लिए भी आवश्यक तैयारी के निर्देश दिए।





मुख्य सचिव ने शासकीय अस्पतालों में दवाईयों और उपकरणों की आवश्यकता और उनकी आपूर्ति के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। सिंह ने कार्पोरेशन के प्रबंध संचालक को इस संबंध में कार्य योजना प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में स्वास्थ्य सचिव अनिल कुमार साहू, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्रीमती रानू साहू, संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ. ए.के. चन्द्राकर सहित अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..