Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» इसी माह बदलेंगे बस्तर कमिश्नर और 6 कलेक्टर

इसी माह बदलेंगे बस्तर कमिश्नर और 6 कलेक्टर

महीने भर तक चला लोक सुराज अभियान खत्म हो गया। इस अभियान में मुख्यमंत्री रमन सिंह और मुख्य सचिव अजय सिंह ने सभी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 06:10 AM IST

महीने भर तक चला लोक सुराज अभियान खत्म हो गया। इस अभियान में मुख्यमंत्री रमन सिंह और मुख्य सचिव अजय सिंह ने सभी 27जिलों का दौरा और समीक्षा बैठकें कर एक-एक कलेक्टर के परफार्मेंस रिपोर्ट बना चुके हैं। उन्होंने सबकी रेटिंग लिस्ट भी बना ली है। मुख्यमंत्री सिंह ने आज 4 सचिवों के प्रभार बदलते हुए आने वाले दिनों में कलेक्टरों के तबादलों के संकेत दिए हैं।

3 अप्रैल को सीएम अजय सिंह वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए कलेक्टर कांफ्रेस करेंगे और उसके बाद मुख्यमंत्री सिंह सीएस के साथ जिलेवार समीक्षा के बाद तबादलों को अंतिम रुप देंगे। इसके लिए सीएम ने जीएडी से कैडर लिस्ट मांगी है। वैसे यह भी खबर है कि 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री के बस्तर प्रवास के बाद तबादले कर सकते हैं। अबकी बार होने ये तबादले राजनीतिक रुप से चुनावी होंगे। इसमें पार्टी और सरकार के पदाधिकारियों की पसंद नापसंदगी को भी ध्यान में रखा जाएगा। अब तक की जानकारी के अनुसार आधा दर्जन जिलों में नए कलेक्टर बिठाए जाएंगे। इनके वर्तमान कलेक्टर सीधे मंत्रालय लाए जाएंगे। इनमें बिलासपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग बेमेतरा के साथ अंबिकापुर और कवर्धा शामिल हैं। बलौदाबाजार और बिलासपुर को लेकर राजनेता संतुष्ट नहीं है। इस बदलाव में दंतेवाड़ा, जशपुर के कलेक्टरों को दूसरे जिले में भेजे जाने के संकेत हैं। इसमें बस्तर कमिश्नर दिलीप वासनीकर की मंत्रालय वापसी होना तय माना जा रहा है। जिलों से आने वाले कलेक्टरों को डायरेक्टर बनाया जाएगा।

16 लोगों का एक- एक इंक्रीमेंट रोका

सामान्य प्रशासन विभाग ने मंत्रालय कैडर के 16 लोगों की एक एक वेतनवृध्दि रोकने के आदेश श दिया है। इनमें 4-5 अनुभाग अधिकारी और बाकी ग्रेड-1,2 के लिपिक बताए गए हैं। इन पर यह कार्रवाई न्यायालयीन मामलों के समय पर एक्शन न लेने जांच रिपोर्ट समय पर प्रस्तुत न करने के आरोप हैं। इनकी इस लापरवाही से विभागों के आला अफसरों को विभिन्न कोर्ट्स में फटकार मिलती रही है। इन अफसरों की लिखित रिपोर्ट के आधार पर ही यह कार्रवाई की गई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×