--Advertisement--

राष्ट्र रक्षा महायज्ञ में गुरु ज्ञान दीप समिति का चयन

राष्ट्र रक्षा महायज्ञ दिल्ली के यज्ञ कार्यक्रम में गुरू ज्ञान दीप धर्मप्रचार कल्याण समिति सिरपुर का चयन हुआ है।...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:45 AM IST
राष्ट्र रक्षा महायज्ञ दिल्ली के यज्ञ कार्यक्रम में गुरू ज्ञान दीप धर्मप्रचार कल्याण समिति सिरपुर का चयन हुआ है। बागबाहरा के आचार्य देवनारायण सिन्हा ने बताया कि 108 कुंड बगलामुखी राष्ट्र रक्षा महायज्ञ लालकिला दिल्ली में चैत्र नवरात्र में 18 से 25 मार्च को होने जा रहा है। इस यज्ञ में विश्व कल्याण यज्ञ जो विगत 8 अप्रैल 2017 से सिरपुर में निरंतर चल रहा है, जिसमें संस्था प्रमुखों संचालकों का दिल्ली जाकर योगिनी पीठक के परमाचार्य पंडित चंद्रमणी मिश्रा, महेश गिरी सांसद, नरेश गोयल चेयरमैन राष्ट्ररक्षा महायज्ञ से यज्ञ अनुष्ठान यज्ञ सेवा कार्य, सांस्कृतिक, भजन कार्यक्रम में गुरूज्ञान दीप धर्मप्रचार कल्याण समिति सिरपुर को आमंत्रण पर छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है।

राष्ट्ररक्षा के लिए गुरु ज्ञान धर्म प्रचार समिति का हवन पूजन जारी: आचार्य देवनारायण सिन्हा, भवानी शंकर, देंवेद्र श्रीवास्तव, संतोष, अशोक, उधोराम छात्रे, खेमराज बघेल, रामनारायण साहू, आशीष शुक्ला एवं सभी कार्यकर्ता सिरपुर विश्व कल्याण राष्ट्ररक्षा हेतु गुरू ज्ञान धर्म प्रचार समिति सतत गुरूदेव की कृपा से आचार्य देवनारायण के दिशा-निर्देशन में हवन-पूजन का कार्य जारी है।

समिति के लोगों ने बताया कि अनेक शिष्य एवं साधक आते हैं और हवन-पूजन करके गुरुदेव से आशीर्वाद प्राप्त करके सकुशल अपना-अपना योगदान देते हैं। यहां पर समय चक्र को ध्यान में रखकर पूजन, हवन, मंत्रोच्चारण किया जाता है जिनमें एक व्यक्ति से लेकर राष्ट्रहित एवं शांति व्यवस्था पर विशेष रूप से लाभदायक है। सिरपुर धाम से आचार्य देवनारायण को छत्तीसगढ़ से चुने जाने पर अनेक लोगों ने उन्हें बधाई दी है।

कार्यक्रम

108 कुंड बगलामुखी राष्ट्र रक्षा महायज्ञ लालकिला दिल्ली में चैत्र नवरात्र में 18 से 25 मार्च को होने जा रहा है

बागबाहरा| 108 कुंड बगलामुखी राष्ट्र रक्षा महायज्ञ में गुरु ज्ञान दीप धर्म प्रचार कल्याण समिति सिरपुर का हुआ चयन