• Home
  • Chhattisgarh News
  • Raipur News
  • News
  • घर में लगी आग, सूझबूझ से गैस टंकी को बाहर निकाला, बड़ा हादसा टला
--Advertisement--

घर में लगी आग, सूझबूझ से गैस टंकी को बाहर निकाला, बड़ा हादसा टला

सोमनी थाना अंतर्गत ग्राम बघेरा में रात लगभग दो बजे ग्रामीण द्रोपती विश्वकर्मा, रामाधीन निषाद, जितेंद्र निषाद के...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:20 AM IST
सोमनी थाना अंतर्गत ग्राम बघेरा में रात लगभग दो बजे ग्रामीण द्रोपती विश्वकर्मा, रामाधीन निषाद, जितेंद्र निषाद के मकान में आग लगने से राशन सहित कमरों में रखी तमाम दैनिक उपयोग का सामान जलकर खाक हो गया।

कच्चे मकान में अज्ञात कारणों से लगी आग की भनक मजदूर किसान रामाधीन को पहले लगी जो नींद में था। उसने परिजनों सहित पड़ोसियों को जगाया तब तक आग फैल चुकी थी। पूर्व सरपंच राजेंद्र यदु फायर ब्रिगेड एवं सोमनी थाना को सूचित किया गया। सोमनी पुलिस ने आग बुझाने का कार्य 3.45 बजे से सुबह 9 बजे तक किया। इससे पहले ग्रामीणों के सहयोग से आग को नियंत्रण में रखा गया था जबकि इन्हीं के आसपास लगे हुए आधा दर्जन और परिवारों का मकान है, वह भी कच्चा मकान है। रामाधीन ने बताया कि 42 कट्टा धान और 22 हजार रुपए नगद भी आग से राख हो गया। इसके अलावा दो साइकिल भी खाक हो गया। रामाधीन ने बताया कि आग लगने पर सबसे पहले कोठे में बंधी तीन जानवर को अलग किया, इसके बाद किचन में रखे उज्ज्वला योजना की गैस टंकी को आग के चपेट में आने से बचाया, साथ ही अन्य बंद कमरे में रखी दूसरी गैस टंकी को आग से दूर किया नहीं विस्फोट से बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। आग लगे मकान से सटे समारू राम का भी मकान है जहां 20 बकरियां कोठे में था जिसे तत्काल बाहर किया।

6 हजार रुपए भी जल गए: पीड़ित ग्रामीण द्रोपती विश्वकर्मा भूमिहीन है सभी सामान आग में जल जाने से राशन कपड़ों सहित दैनिक उपयोग के सामान नष्ट हो गया। घर में रखे लगभग 6 हजार नगद भी राख हो गया। आग लगने से हुए क्षति की पंचनामा के लिए पटवारी, तहसीलदार को सूचित किया है।

ग्राम बघेरा के इसी घर में लगी आग।