Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Maoists Kill Kidnapped Villagers, Beat Others

नक्सलियों ने अगवा ग्रामीण की हत्या की, दूसरे को पीटकर छोड़ा

मुखबिरी का आरोप लगाकर दो दिन पहले ले गए थे उठाकर।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 05, 2017, 05:56 AM IST

  • नक्सलियों ने अगवा ग्रामीण की हत्या की, दूसरे को पीटकर छोड़ा
    सुकमा।जिले के पोंदूम से बीते 28 अक्टूबर को अगवा दो ग्रामीणों में एक कोरसा माड़वी का शव शनिवार शाम साढ़े चार बजे छिंदगढ़ लाया गया। दूसरे ग्रामीण कवासी हांदा की जमकर पिटाई करने के बाद नक्सलियों ने उसे रिहा कर दिया।
    - एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना के बाद छिंदगढ़ से निकली फोर्स की टुकड़ी ने कोरसा का शव मुथेली के जंगलों से बरामद किया। उन्होंने कहा कि माओवादियों ने मुखबिरी का आरोप लगाते पोंदूम के मिसीरास निवासी कोरसा माड़वी और दुआसीरास निवासी कवासी हांदा को अगवा कर लिया था।
    - नक्सलियों के डर से परिजनों ने मामले की रिपोर्ट थाने में नहीं लिखवाई है। सात दिनों तक अपने कब्जे में रखने के बाद नक्सलियों ने डंडे से पीट-पीटकर कोरसा की हत्या कर दी। शव मुथेली के जंगल में फेंक दिया। दूसरे ग्रामीण हांदा की जमकर पिटाई करने के बाद नकसलियों ने उसे रिहा कर दिया।
    - जिले के धुर नक्सल प्रभावित कोलेंग में पुलिस का नया कैंप बन रहा है। दो दिनों पहले अफसरों की एक टीम को भेजा गया नए कैंप के लिए साजो सामान भी कोलेंग भेज दिया गया है। हफ्तेभर के अंदर यहां बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी।
    - कोलेंग ओडिशा की सीमा पर बसे होने के चलते नक्सली इसका प्रयोग छिपने के सुरक्षित ठिकाने के रूप में करते रहते हैं जो छत्तीसगढ़ में वारदात के बाद कोलेंग के रास्ते तुलसीडोंगरी होते ओडिशा भाग जाते हैं। अब ये इलाका नक्सलियों के हाथ से निकल जाएगा।
    कैंप खुलने से होगा ये फायदा
    काेलेंग तक पक्की सड़क बनेगी। मोबाइल कनेक्टिविटी से जुड़ेगा इलाका गांव तक बिजली पहुंचेगी। दस हजार ग्रामीणों को लाभ।
    50 किमी की रेंज में चौथा कैंप
    - इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी और पकड़ का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोलेंग और उसके आसपास पुलिस ने तीन कैंप पहले ही खोले हुए थे। कोलेंग में खुलने वाले नए कैंप के साथ यह संख्या चार पहुंच जाएगी। पुलिस के कैंप अभी कोलेंग नाला, नेतानार में भी मौजूद है।
    - कोलेंग में नया कैंप खोला जा रहा है। इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं, अफसरों की एक टीम ने कोलेंग में डेरा डाला हुआ है। जल्द ही यहां डीआरजी को तैनात कर दिया जाएगा। निमेश बरैया, एसडीओपी
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×