Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News »News» New Raipur-Like Development Has Not Been Seen: Covind

नया रायपुर जैसा विकास नहीं देखा : कोविंद

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 06:56 AM IST

धान खरीदी की शुरुआत के साथ ही अगले साल किसानों को बोनस देंगे: रमन
  • नया रायपुर जैसा विकास नहीं देखा : कोविंद
    रायपुर।राज्योत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने रायपुर आए राष्ट्रपति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां के विकास को देखकर गदगद हो गए। उन्होंने मंच से छत्तीसगढ़ को 17 वें जन्मोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि राज्य की उन्नति नजर आने लगी। 17 सालों में प्रदेश का वैभव नजर आ रहा है।
    - राष्ट्रपति ने बोला कि मैंने चंडीगढ़, गांधी नगर और भुवनेश्वर की नई राजधानियों को बनते हुए देखा है, लेकिन जिस तरह से रायपुर की नई राजधानी विकसित हो रही है, वह अदभुत है। राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक संसाधनों का मध्यप्रदेश के साथ रहकर उचित इस्तेमाल नहीं हो पा रहा था।
    - उसके पीछे कारण यह था कि मध्यप्रदेश के साथ रहकर छत्तीसगढ़ को न्याय नहीं मिल पा रहा था। मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने किसानों को अगले साल बोनस देने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि धान की खरीदी शुरु हो रही है।
    - राज्यपाल बलराम दास टंडन ने प्रदेश में स्वच्छता में हो रहे काम की काफी तारीफ की। प्रदेश के सभी नगरीय निकाय खुले में शौच से मुक्त हो गए हैं। यह बहुत बड़ी बात है।
    इन संस्थाओं को पुरस्कार
    -संत भक्ति पंथी कल्याण समिति, हथनी कला- मुंगेली को गुरू घासीदास सम्मान।
    -बिल्हा सहकारी विपणन संस्था, सरगांव-मुंगेली को ठाकुर प्यारेलाल सिंह सम्मान।
    -दूधाधारी मठ, रायपुर को दानवीर भामाशाह सम्मान।
    -बहुददेश्यीय जनजागरण सेवा समिति, रिसाली- भिलाई नगर डॉ. भंवर सिंह पोर्ते सम्मान।
    -छत्तीसगढ़ मितानिन संस्था को पंडित रविशंकर शुक्ल सम्मान।​
    कोविंद,पहले राष्ट्रपति जो गिरौदपुरी जाएंगे
    - सतनाम पंथ के प्रमुख तीर्थ स्थल गिरौदपुरी में यह पहला मौका होगा, जब भारत के राष्ट्रपति पहुंचेंगे। गिरौदपुरी में प्रेसीडेंट कोविंद एक घंटे रहेंगे। वे मुख्यमंत्री रमन सिंह, राज्यपाल टंडन, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहिले के साथ ठीक डेढ़ बजे गिरौदपुरी पहुंचेंगे।
    - वे इसके बाद सीधे सतनाम पंथ प्रमुख गुरू घासीदास के मंदिर जाएंगे और वहां से जैतखंभ पहुंचेंगे। कोविंद वहां एक सामुदायिक भवन का भी शिलान्यास करेंगे। दोपहर ढाई बजे रायपुर आकर दिल्ली लौट जाएंगे।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: New Raipur-Like Development Has Not Been Seen: Covind
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×