Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Raid On Fast Food Restaurant

फास्ट फूड रेस्तरां पर छापे, पिज्जा का बेस ही था बदबूदार

फूड एंड ड्रग कंट्रोलर की टीम ने छापे मारकर आटा, ब्रेड, बन, सॉस और चिकन-पनीर के सैंपल लिए हैं।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 17, 2017, 06:09 AM IST

  • फास्ट फूड रेस्तरां पर छापे, पिज्जा का बेस ही था बदबूदार

    रायपुर।राजधानी में मशहूर फास्ट फूड चेन मैकडोनल्ड, डोमिनोज और केएफसी में फूड एंड ड्रग कंट्रोलर की टीम ने छापे मारकर आटा, ब्रेड, बन, सॉस और चिकन-पनीर के सैंपल लिए हैं। इनमें से कुछ सुबह या एक दिन पहले एक्सपायर हो चुके थे, तो कुछ खाद्य सामग्री के बासी होने का शक था। एक रेस्तरां में जांच टीम ने पिज्जा बेस पकड़ा तो वहां के एरिया मैनेजर ने इन्हें छीनकर डस्टबिन में फेंक दिया। तीनों रेस्तरां से जब्त खाद्य सामग्री के सैंपल जांच के लिए कालीबाड़ी स्थित सरकारी लैब में भेज दिए गए हैं।

    - फूड एंड ड्रग अफसरों ने बताया कि पिछले कुछ दिन से तीनों फास्ट फूड चेन में खाने-पीने की चीजों की क्वालिटी को लेकर शिकायतें मिल रही थीं। इस आधार पर फूड एंड ड्रग अफसरों की टीम दोपहर करीब 1 बजे मैकडोनल्ड के रेस्तरां पहुंची। वहां एक दिन पहले एक्सपायर हो चुके ब्रेड के 3 पैकेट मिले। इसके अलावा पुराना होने के शक पर आटा तथा सॉस की एक बोतल भी जब्त की गई।

    - यहां से टीम ने डोमिनोज पर छापा मारा। वहां पिज्जा का बेस काफी मात्रा में मिला, जो गुरुवार को सुबह एक्सपायर हो गया था लेकिन इनसे दोपहर में भी पिज्जा बनाया जा रहा था। टीम ने यहां से पिज्जा बेस के अलावा संदेह में पनीर के सैंपल भी लिए।

    - अफसरों ने बताया कि इसी रेस्तरां में एरिया मैनेजर मुले ने एक फूड अफसर से पिज्जा बेस छीनकर डस्टबिन में फेंक दिए। इस वजह से फूड अफसरों से विवाद भी हुआ। यहां से टीम केएफसी पहुंची और बासी होने की आशंका से चिकन और पनीर का सैंपल ले लिया। सभी सैंपल की जांच रिपोर्ट 15 दिन मेें मिलने की संभावना है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Raid On Fast Food Restaurant
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×