Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Sangh Book Stall Sells Gandhi, Nathuram Godse Too

संघ के बुक स्टाल से गांधी भी बिके, नाथूराम गोडसे भी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मनाया सालाना साहित्य दिवस, रायपुर शहर में खोले 27 जगह स्टाल।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 06:49 AM IST

  • संघ के बुक स्टाल से गांधी भी बिके, नाथूराम गोडसे भी
    रायपुर।राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने रविवार को सालाना साहित्य दिवस मनाया। इस दौरान संघ ने रायपुर महानगर में शामिल 27 नगर इकाइयों के चौक-चौराहों में स्टाल लगाकर साहित्य बेचा। इसमें महात्मा गांधी के अलावा गोडसे की आवाज सुनो किताब भी बिक्री के लिए उपलब्ध थी। स्टाल लगाने वालों ने बताया कि इसकी अच्छी बिक्री हुई है। दिनभर में 60 हजार से अधिक किताबें बिकी।
    - साहित्य बेचने के लिए संघ के स्वयंसेवकों ने ही बुक सेलर की जिम्मेदारी निभाई। संघ के लोगों के मुताबिक साहित्य बेचने के पीछे उद्देश्य है कि महापुरुषों के इतिहास के बारे में लोगों को जानकारी हो। इन स्टाल्स में धार्मिक किताबें भी थीं, महापुरुषों की जीवनियां और अन्य सम-सामयिक किताबें भी।
    - इनमें गीता, भागवत-कथा, डॉ. अब्दुल कलाम, महात्मा गांधी, पौराणिक नारियां प्रमुख थी। संघ ने अपने विचारों पर आधारित किताब आरएसएस की दृष्टि, हिंदू समर्थक भारत, हिंदू राष्ट्र क्यों, भारतीय संस्कृति का विश्वव्यापी स्वरूप, गौ-कथामृत, बच्चों का लालन-पालन, आरोग्य-सौंदर्य और दीर्घायु जैसी जागरूक करने वाली किताबें भी थीं। लोगों का ध्यान खींचा गोडसे की आवाज सुनो किताब ने। स्वयंसेवकों ने बताया कि इसकी अच्छी बिक्री हुई है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×