Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News »News» The Cold Night Of The Capital Raipur

राजधानी की रात होने लगी ठंडी, पारा 20 डिग्री से नीचे

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 06:13 AM IST

प्रदेश में सबसे देरी से ही सही, लेकिन राजधानी में रात अब कुछ ठंडी होने लगी है।
राजधानी की रात होने लगी ठंडी, पारा 20 डिग्री से नीचे
रायपुर। प्रदेश में सबसे देरी से ही सही, लेकिन राजधानी में रात अब कुछ ठंडी होने लगी है। शनिवार और रविवार की दरमियानी रात शहर में पहली बार रात का तापमान 20 डिग्री से नीचे उतरा और 19 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अब यह सामान्य है। सोमवार और मंगलवार की रात तापमान में और कमी आने के आसार हैं।
- उत्तर और उत्तर-पूर्वी हवा के प्रभाव से रात में ठंड बढ़ गई है। राजधानी में रात का तापमान 18.6 डिग्री पहुंच गया। यह सामान्य के बराबर है। दिन में भी पारा 31 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया। आसमान साफ है और नमी बहुत कम रह गई है। इसीलिए ठंड बढ़ रही है।
- माना एयरपोर्ट में रात का तापमान 17.7 डिग्री रहा, यानी आउटर में ज्यादा ठंड पड़ने लगी है। अंबिकापुर सबसे ठंडा प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री अंबिकापुर में दर्ज किया गया। यहां तापमान सामान्य है। पेंड्रारोड में 15 डिग्री जो सामान्य से एक डिग्री कम है।
- दुर्ग, जगदलपुर, बिलासपुर और राजनांदगांव में तापमान 16 से 17 डिग्री के बीच रहा। इन जगहों पर तापमान सामान्य से दो डिग्री तक कम है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले एक-दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। रायपुर में आसमान मुख्यत: साफ रहेगा। न्यूनतम तापमान 18 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: raajdhaani ki raat hone lagi thndi, paaraa 20 digari se niche
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×