Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News »News» Two Hundred Rupees For Recovery By Giving False Receipt To Five Thousand People

पांच हजार लोगों को फर्जी रसीद देकर वसूले लिए दो-दो सौ रुपए

Bhaskar News | Last Modified - Nov 11, 2017, 04:55 AM IST

फर्जीवाड़े के आधा दर्जन आरोपियों की पहचान, बयान के लिए बुलाया।
  • पांच हजार लोगों को फर्जी रसीद देकर वसूले लिए दो-दो सौ रुपए
    रायपुर।निगम की फर्जी रसीद पर 50 लाख रुपए से ज्यादा का फर्जीवाड़ा करने वाले आधा दर्जन लोगों की शिनाख्त पुलिस ने कर ली है। इस मामले में खमतराई पुलिस ने निगम को चिट्ठी लिखकर पूछा है कि क्या ऐसी कोई योजना शहर में चल रही है। शुरुआती जांच में पुलिस को सबूत मिले हैं कि राजधानी के आउटर में ही कुछ शिविर लगाकर 5 हजार से ज्यादा लोगों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर दो-दो सौ रुपए वसूले गए हैं। इस मामले में ठगे गए लोगों की संख्या बढ़ भी सकती है।
    - रायपुर नगर निगम के कमिश्नर ने शहर से सभी आठ जोन कमिश्नरों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्र में जानकारी जुटाएं कि इस तरह के शिविर हुए या नहीं। अगर हुए तो पीएम आवास के नाम पर कितने लोगों से रजिस्ट्रेशन के नाम पर निगम की फर्जी रसीद देकर दो-दो सौ रुपए वसूले गए।
    - निगम अफसरों ने रसीद में दिए गए फोन नंबर पर भी संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन वह बंद मिला है। पुलिस पता लगा रही है कि फोन नंबर किसके नाम पर अलॉट किया गया है। इस व्यक्ति से भी पूछताछ होगी।
    - निगम अफसर इस बात से भी हैरान है कि आखिर हूबहू निगम की रसीदों जैसी दिखनेवाली यह रसीद कहां से छपवाई गई। इस रसीद में निगम का लोगो भी है। पुलिस उस प्रिटिंग प्रेस तक भी पहुंच रही है, जहां रसीदें छपवाई गई हैं।
    आरंग में भी होगी एफआईआर
    - आरंग के आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत मकान दिलाने के नाम पर की गई ठगी के मामले में भी एफआईआर के लिए जिला पंचायत के सीईओ नीलेश कुमार और आरंग थाना प्रभारी को चिट्ठी लिख दी गई है।
    - जिला पंचायत के एडिशनल सीईओ हरिशंकर चौहान ने बताया कि मामले की गंभीरता के बाद पुलिस को एफआईआर करने के लिए आवश्यक दस्तावेज भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
    - सोमवार तक फर्जी रसीद की कॉपी, शिविर की जानकारी और एक दर्जन पीड़ितों के बयान पुलिस को सौंप दिए जाएंगे। यह तय है कि दो दिन के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर हो जाएगी।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Two Hundred Rupees For Recovery By Giving False Receipt To Five Thousand People
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×