Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Unable To Deposit The ATM, The Youth Took The Card, 80 Thousand Disappeared

एटीएम में जमा नहीं कर पाए तो युवक ने कार्ड लिया, 80 हजार निकालकर गायब

एनएमडीसी कर्मचारी को जो कार्ड थमा गया, वह भी किसी और का।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 06:45 AM IST

एटीएम में जमा नहीं कर पाए तो युवक ने कार्ड लिया, 80 हजार निकालकर गायब
रायपुर।एमजी रोड स्थित स्टेट बैंक के एटीएम में पैसे जमा करने की कोशिश कर रहे एनएमडीसी के एक कर्मचारी को वहीं मौजूद एक युवक ने मदद करने का ऑफर दिया। उनके कार्ड से उसने 80 हजार रुपए निकाले, बातों में उलझाकर कर्मचारी को जमा की प्रोसेस समझाई और यह बताकर चला गया कि उनका कार्ड खराब है।
- दो घंटे बाद जब उनके मोबाइल पर 80 हजार रुपए निकाले जाने के मैसेज आए तो वे हड़बड़ाकर एटीएम पहुंचे। लेकिन वहां कोई नहीं मिला। मौदहापारा पुलिस के मुताबिक एनएमडीसी कर्मी रामू पोयाम ठगी का शिकार हुए। वे किरंदुल (बस्तर) में रहते हैं।
- विभागीय दौरे पर एमपी जाकर वह 1 नवंबर को रायपुर लौटे। तभी बेटे ने फोन करके अकाउंट में पैसे जमा करवाने के लिए कहा। वे अपने साथी को लेकर एमजी रोड के एटीएम पहुंचे। जमा नहीं कर पा रहे थे तो पीछे खड़े युवक ने कहा कि वह जमा कर देगा।
- उसने कार्ड मांग लिया। फिर इसे स्वाइप किया तो कोई प्रोसेस नहीं हुआ। तब कार्ड लौटाकर युवक चला गया। जालसाज युवक ने कार्ड लेकर उसे बदल दिया था और हूबहू वैसा हो दूसरा कार्ड देकर चला गया था।
ज- वह पासवर्ड भी देख चुका था। इधर रामू लौट गए, उधर युवक कार्ड से पैसे निकालता रहा। पुलिस ने बताया कि तीन दिन के भीतर पैसे निकाले गए हैं। पुलिस टीम सोमवार को चारों एटीएम के सीसीटीवी फुटेज देखेगी।
फिर सक्रिय हुआ गिरोह
15 दिन पहले ही पुलिस ने एमजी रोड से एटीएम में ठगी करने वाले मुंबई के दो शातिर युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपी एटीएम में कैमरा और स्कीमर लगाकर कार्ड का डेटा चोरी करते थे। उसे नाइजीरियन गिरोह को बेच दिया था। नाइजीरियन गिरोह खाते से पैसे निकाल लेते थे। इससे पहले भी पुलिस ने खमतराई में एटीएम बदलकर पैसे निकाले वाले झारखंड के 4 युवकों को गिरफ्तार किया था। आरोपी मदद के नाम पर या धक्का देकर एटीएम बदल देते थे। कुछ दिन की खामोशी के बाद जालसाजों के फिर सक्रिय होने का अंदेशा है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×