Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Verma Bell Hearing On CD Case Today

सीडी कांड में वर्मा की बेल पर सुनवाई आज, कोर्ट में केस डायरी भी देगी पुलिस

डायरी से पता चलेगा कि वर्मा पर क्या आरोप और क्या सबूत?

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 05:23 AM IST

  • सीडी कांड में वर्मा की बेल पर सुनवाई आज, कोर्ट में केस डायरी भी देगी पुलिस
    रायपुर।सीडी कांड में 10 दिन पहले गाजियाबाद के इंदिरापुरम से गिरफ्तार किए गए पत्रकार विनोद वर्मा की जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई होगी। सुनवाई के लिए पुलिस को इसी दिन केस की डायरी पेश करनी होगी, जिसमें बताया जाएगा कि वर्मा की गिरफ्तारी किस आरोप में की गई और जांच की मौजूदा स्थिति क्या है?
    - सुनवाई को सीडी मामले में काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि वकील पहले ही आवेदन दे चुके हैं कि वर्मा के खिलाफ ब्लैकमेलिंग, धमकी और आईटी एक्ट में लगाए गए आरोप साबित नहीं हो रहे हैं। वर्मा के वकील ने गुरुवार को जमानत के लिए अर्जी लगाई थी। उसमें शुक्रवार को सुनवाई थी।
    - पुलिस की ओर से पंडरी थाना प्रभारी केआर सिन्हा और सरकारी वकील पेश हुए थे। वर्मा को गिरफ्तार करने और केस की जांच करने वाले क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर संजय सिंह अभी कोर्ट में पेश नहीं हुए हैं।सरकारी वकीलों के मुताबिक क्राइम ब्रांच की टीम जांच के लिए बाहर गई हुई है, इसलिए केस डायरी पेश नहीं हो सकती।
    तब अदालत ने केस डायरी 6 नवंबर यानी सोमवार को पेश करने का निर्देश दिया था।
    केस मजबूत कर रही पुलिस
    इधर, पुलिस केस को मजबूत करने के लिए कानूनविदों के सहयोग से डायरी तैयार कर रही है। इसकी लिखा-पढ़ी भी बारीकी से की जा रही है। चर्चा है कि इस मामले में पुलिस कुछ और लोगों की गिरफ्तारी कर सकती हैं। कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस को सबूत मिले है। इसमें भिलाई और रायपुर के लोगों के नाम चर्चा में हैं। इनमें से एक के बारे में चर्चा है कि वही कथित तौर पर दिल्ली से यहां बांटने के लिए 500 सीडी लेकर आया था।
    पुलिस का जवाब 13 कोे
    पुलिस पत्रकार वर्मा के 156 (3) के तहत लगाए 13 बिंदुओं आवेदन पर जवाब पेश नहीं कर पाई है। पुलिस को 31 अक्टूबर को जवाब देना था, लेकिन जवाब तैयार नहीं कर पाए थे। जवाब देने के लिए कोर्ट से समय मांगे थे। कोर्ट ने उसके लिए 13 नवंबर तक का समय दिया है। आवेदन में मामले को लेकर सवाल उठाया गया हैं। साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाया है। इसमें एक सीडी कांड का भी जिक्र किया गया है, जिसका सबूत वर्मा ने अपने पास होना बताया है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×