Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Yogi Election Mantra - Instead Of Judging The Weakness Of The Enemy,

योगी का चुनावी मंत्र- दुश्मन की कमजोरी आंकने की बजाए समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचें

कहा-छत्तीसगढ़ में भूख और भय नहीं, यही तो रामराज्य है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 06:32 AM IST

  • योगी का चुनावी मंत्र- दुश्मन की कमजोरी आंकने की बजाए समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचें

    रायपुर।उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा प्रदेश संगठन को चुनावी मंत्र दे गए। उन्होंने कहा कि एक साल बाद छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव हैं। इसकी तैयारी हम सबको अभी से करनी होगी। दुश्मन की कमज़ोरी आंकने की बजाए समाज के अंतिम व्यक्ति को संगठन से जोड़ें। उन्होंने विश्वास जताया कि भाजपा को चौथी बार भी जनता का आशीर्वाद मिलेगा।

    - राजधानी के इंडोर स्टेडियम में हुए नागरिक अभिनंदन में योगी ने छत्तीसगढ़ की तारीफ करते हुए कहा कि यहां भय और भूख नहीं है। यही तो रामराज्य है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को जातिवाद के नाम पर बांटा है, आतंकवाद को बढ़ावा दिया है।

    - देश में भुखमरी, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी के लिए वही जिम्मेदार है। छत्तीसगढ़ ने विकास का मॉडल पेश किया है। इस राज्य से सबका भावनात्मक लगाव है। बहुत तेजी से इस राज्य ने विकास किया है। इसका विकास राज्य गठन की भावना को पूरा करता है। योगी का कहना है कि छत्तीसगढ़ ने एक मॉडल प्रस्तुत किया है।
    गरीब को छत मिले, यही अच्छा दिन
    - योगी ने प्रदेश भाजपा संगठन को चुनावी मंत्र भी दिए। उन्होंने कहा कि वे यहां आने के बाद ही यूपी जाकर सीएम बने हैं। उन्हें कल फिर अयोध्या जाना है। छत्तीसगढ़ का आमंत्रण मिला तो मैं अपने आप को रोक नहीं पाया, अब यहां से होकर अयोध्या जाऊंगा।

    - ‎ योगी ने कहा कि ‎लोग पूछते हैं कि मोदी ने तीन सालों में क्या किया और अच्छे दिन कब तक आएंगे? गरीब को सर पर छत मिल जाए तो यही अच्छा दिन है। गरीबों का खाता खुल जाए तो यही अच्छा दिन है।

    - संसार में सबसे अच्छी कृति रामराज्य को माना गया जहां ना कोई भूखा है और ना ही भयभीत है। वह एक आदर्श व्यवस्था है। गरीब के घर बिजली आ जाती है तो यही अच्छा दिन है। कांग्रेस जब थी तो बिजली का कनेक्शन नहीं मिलता था।

    - रसोई गैस की कीमत क्या होती है घर की महिलाएं जानती थीं। 5 करोड़ घरों में रसोई गैस पहुंचाना बड़ी बात है। इसे मोदी ने समझा। इसके पहले की सरकार नहीं समझ पाई। ‎हर गरीब को राशन मिलना चाहिए इस पीड़ा को कांग्रेस नहीं समझ पाई, इसे डॉ रमन सिंह ने समझा।

    - ‎सत्ता अच्छी भी है, बुरी भी है। जब सत्ता व्यक्ति पर हावी हो जाती है तो यह बुरी हो जाती है लेकिन सत्ता जब कल्याणकारी हो तो अच्छी होती है। योगी ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ बांटने का काम किया। देश की मूल भावना के साथ खिलवाड़ किया। अपने स्वार्थ के लिए देश को जाति के नाम पर विभाजित किया। उसी के कारण कहीं आतंकवाद है तो कहीं नक्सलवाद।

    सुरेंद्र दुबे ने कहा अयोध्या राम की
    - इंडोर स्टेडियम में कवि सुरेंद्र दुबे ने कहा कि अब उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी से उम्मीद है कि वे अयोध्या में राम मंदिर बनवाएंगे। राम जन्‍म भूमि अयोध्या राम की है बाबर की नहीं है। इधर, योगी का नागरिक अभिनंदन करने भोजपुरी समाज, गायत्री परिवार आदि जुटे। बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका अभिनंदन किया।
    योगी ने इतिहास रचा, आठ माह में यूपी को बदल डाला: रमन
    - समारोह में मुख्यमंत्री डा. सिंह ने भी योगी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि 22 वर्ष में सबकुछ त्याग कर अपने गुरु से दीक्षा ली। उत्तरप्रदेश के 22 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करने वाले सच्चे सेवक योगी का स्वागत करने आज हम एकत्रित हुए हैं। हमें आज बहुत उत्साह और खुशी मिल रही है।

    - उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश को योगी ने आठ महीने में ही बदल डाला है। यूपी अब पहले वाला यूपी नहीं रहा। वे ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने इतिहास रचा है। उन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नही है। योगी ने मुख्यमंत्री सिंह की तारीफ में कहा कि उन्होंने कई मानक स्थापित किए हैं।

    - राजनीति में स्थिरता जरूरी है और स्थिरता के साथ छत्तीसगढ़ का जो विकास डॉ रमन सिंह ने किया वो उदाहरण है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने योगी आदित्यनाथ को छत्तीसगढ़ का भांजा बताया। उन्होंने कहा कि योगी युवा साथियों के लिए आदर्श हैं।

    - देश में केवल दो ही नेताओं की चर्चा होती है। इसमें एक है मोदी हैं और दूसरे हैं योगी। कार्यक्रम में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व राजेश मूणत, सांसद रमेश बैस सहित कई बड़े नेता मौजूद थे। इससे पहले योगी के इनडोर स्टेडियम पहुंचते ही में जय जय योगी के नारे लगने लगे।



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×