--Advertisement--

कार के लिए 20 लाख का लोन, माइनिंग ठेकेदार ने कर्ज चुकाने में खर्च किए पैसे

Raipur News - रायपुर| राजधानी के एक माइनिंग ठेकेदार ने कार खरीदने के लिए चार साल पहले 20 लाख का लोन लिया। उस पैसे से गाड़ी खरीदने के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:01 AM IST
Raipur News - a loan of 20 lakh for the car the mining contractor spent the money to repay the loan
रायपुर| राजधानी के एक माइनिंग ठेकेदार ने कार खरीदने के लिए चार साल पहले 20 लाख का लोन लिया। उस पैसे से गाड़ी खरीदने के बजाय कर्ज चुकाने में लगा दिया। ठेकेदार ने गाड़ी की किस्त भी जमा नहीं की और दस्तावेज भी पेश नहीं किए। बैंक ने लगातार उन्हें नोटिस भी भेजा। जब कोई जवाब नहीं मिला तो पति-प|ी के खिलाफ केस दर्ज कराया। गंज पुलिस ने ठेकेदार कैलाश सचदेव को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी प|ी फरार है। उनकी तलाश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक टाटीबंध के कैलाश सचदेव माइनिंग ठेकेदार है। उसने 2014 में कार खरीदने के लिए सेंट्रल बैंक से 20 लाख लोन लिया था। बैंक ने उसका लोन पास कर दिया और खाते में पैसे जमा कर दिया। आरोपी ने लोन के लिए एक नया खाता खुलवाया था।



पैसे मिलने के बाद उस खाते को बंद भी कर दिया। ठेकेदारी में उसके ऊपर लाखों का कर्ज हो गया। उसने आधे पैसे से कर्ज चुकाया और आधे पैसे को अपने निजी कामों में खर्च कर दिए। बैंक ने उन्हें कार के दस्तावेज जमा करने के लिए नोटिस जारी किया, लेकिन उसने दस्तावेज जमा नहीं किए। किस्त जमा करना भी बंद कर दिया। तब बैंक के अधिकारियों ने जांच की तो पता चला कि ठेकेदार ने कोई कार नहीं खरीदी है।

X
Raipur News - a loan of 20 lakh for the car the mining contractor spent the money to repay the loan
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..