--Advertisement--

श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन आचार्य राजीव नयन ने कलयुग के लक्षण बताए...

Raipur News - स्थानीय दीनदयाल कॉॅलोनी अकोली रोड में आयोजित सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का कार्यक्रम चल रहा है। कथावाचक...

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 03:15 AM IST
Aarang News - acharya rajeev nayan told kalyug39s signs on the fourth day of shrimad bhagwat katha
स्थानीय दीनदयाल कॉॅलोनी अकोली रोड में आयोजित सात दिवसीय संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का कार्यक्रम चल रहा है। कथावाचक आचार्य राजीव नयन महाराज ने चतुर्थ दिवस में भगवान वामन, नरसिंह, श्रीकृष्ण अवतार के साथ समुद्र मंथन व राजा बलि की 100 वें यज्ञ की कथा का श्रवण कराया। उन्होंने श्रोताओं को कलयुग के लक्षण को बताते हुए कहा कि गौमाता घर के बाहर सड़क पर भ्रमण कर रही हैं और कुत्ते घर में रह रहे हैं। माता-पिता घर में ही रहेंगे और बच्चे तीर्थ यात्रा पर जाएंगे। भगवान शुकदेव ने राजा परीक्षित से कहा था कि धर्म के नाम पर पशु का वध पाप है। बली प्रथा भी कतई उचित नहीं है। वेद में बली प्रथा का कोई उल्लेख नहींं है। वेद में तो किसी का अपमान करना भी पाप है। उन्होंने आगे बताया कि हम सबको भगवान से एक ही प्रार्थना करते रहना है कि जीवन जब तक है, तब तक स्वस्थ व आनंद के साथ प्रभु का स्मरण करते रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूल में बच्चों को शिक्षा-ज्ञान तो मिलता है लेकिन संस्कार नही मिलता है।

गौमाता घर के बाहर सड़क पर भ्रमण कर रही हैं और कुत्ते घर में रह रहे हैं

महिलाओं ने जलाएं समृद्धि के लिए पांच-पांच दीप

आरंग में 28 से 31 दिसंबर तक 24 कुंडीय शक्ति संवर्धन गायत्री महायज्ञ का अायोजन किया जा रहा है। इसके प्रचार-प्रसार के लिए शुक्रवार को शहर में गायत्री परिजन दीप यज्ञ किया गया। इस दौरान सैकड़ों महिलाओं ने मानव जाति के सुख, शांति एवं समृद्धि के लिए पांच-पांच दीप जलाए। कार्य मे कुंती साहू, धनेश्वरी साहू, पुष्पांजलि महंती, शैल चंद्राकर, वीणा चंद्राकर, संध्या चंद्राकर, राहुल जोशी, किरण चंद्राकर, अरविंद वैष्णव, सुरेन्द्र गुप्ता, सुशील तिवारी, गणेश साहू, शंकर साहू, सी.पी.साहू शामिल हुए।

X
Aarang News - acharya rajeev nayan told kalyug39s signs on the fourth day of shrimad bhagwat katha
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..