Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» Amit Shah Will Come To Chhattisgarh On 10th June, Rally In Sarguja

अमित शाह की होगी शाही रैली, बांटे जा रहे 90 हजार कार्ड, 2 किमी लंबा रोड शो भी

सरगुजा में भाजपा ने झोंकी ताकत, 10 जून को आएंगे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 07, 2018, 05:17 PM IST

अमित शाह की होगी शाही रैली, बांटे जा रहे 90 हजार कार्ड, 2 किमी लंबा रोड शो भी

रायपुर।भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगमन को ऐतिहासिक बनाने में पार्टी जुट गई है। खासकर सरगुजा को लेकर बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है। चुनावी साल को देखते हुए सरकार भी कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है।

- बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 जून को छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रहे हैं। उनके कार्यक्रम को लेकर करीब 90 हजार कार्ड बांटे जा रहे हैं। वहीं दो किमी लंबा रोड शो भी होगा। यह रोड शो खरसिया नाके के पास से शुरू होकर अग्रसेन चौक, सदर रोड, देवीगंज रोड होते हुए सभा स्थल पीजी कॉलेज ग्राउंड पहुंचेगा।

- राेड शो के दौरान पूरे रास्ते में 50 स्वागत गेट बनाए जा रहे हैं। यह द्वार पूर्व भाजपा नेताओं के नाम पर समर्पित होंगे। ये वो नेता हैं, जिन्होंने प्रदेश में भाजपा की नींव रखी और उनकी स्मृति शेष है। इनमें लरंग साय, शिवप्रताप सिंह, रविशंकर त्रिपाठी जैसे नाम शामिल हैं।

- इन स्वागत द्वार की जिम्मेदारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सौंपी गई है। इसके लिए 500 कार्यकर्ता हर स्वागत द्वार पर होंगे, जो कि बूथ लेवल से आएंगे। रोड शो के दौरान विकास यात्रा के रथ पर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। इस यात्रा के आगे-आगे बाइक से एक गणवेश में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता चलेंगे।

सरगुजा ही क्यों ?

-चुनाव को देखते हुए बीजेपी की नजर खासतौर से सरगुजा पर है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के दौरे के लिए जो 90 हजार कार्ड बांटे जा रहे हैं, उनसे में 50 हजार कार्ड सरगुजा क्षेत्र में बांटे जाएंगे। इन कार्डों को बूथ लेवल से लेकर समाज के हर वर्ग तक पहुंचाए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

- वहीं 10-10 हजार कार्ड संभाग के अन्य जिलों में भाजपा पदाधिकारियों को भेजे जाएंगे। इसका सबसे बड़ा कारण सरगुजा में भाजपा और कांग्रेस की बराबर-बराबर स्थिति है। सरगुजा में विधानसभा की 14 सीटें हैं। इन सीटों में 7 बीजेपी और 7 कांग्रेस के पास है।

- हाल ही में सरगुजा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली और सभा हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी की भी पकड़ है। ऐसे में बीजेपी किसी कद्दावर नेता को सरगुजा में लोगों के बीच लाने की तैयारी में है। इसके लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को चुना गया है, जिससे सबका तोड़ निकाला जा सके।

रिपोर्ट : कौशल स्वर्णबेर

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×