--Advertisement--

राजिम कुंभ मेले में सात फरवरी से संत संमागम ० ढाई लाख दीये की रोशनी

Dainik Bhaskar

Feb 06, 2018, 05:17 PM IST

राजिम कुंभ मेले में सात फरवरी से संत संमागम ० ढाई लाख दीये की रोशनी

राजिम कुंभ 2018। राजिम कुंभ 2018।

रायपुर। राजिम कुंभ कल्प मेले में 7 फरवरी से विराट संत समागम शुरू होगा। इसमें देश भर के साधु-संतों और महात्माओं के आगमन पर विशेष तैयारियां की जा रही है। विराट संत समागम पर साधु-संतों के लिए कुंभ स्थल पर ढाई लाख दीप जलाकर कीर्तिमान स्थापित किया जाएगा। धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने संत समागम की तैयारियों के सिलसिले में बीती रात मेला क्षेत्र का अवलोकन किया।

- अग्रवाल छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष नारायण चंदेल के साथ त्रिवेणी संगम में आयोजित गंगा आरती में भी शामिल हुए।
- अग्रवाल सबसे पहले लोमश ऋषि आश्रम पहुंचे और वहां नागा साधुओं के पंडाल का निरीक्षण किया। उन्होंने संत समागम स्थल में प्रवचन पंडाल, यज्ञ शाला और भोजन कक्ष की व्यवस्था देखी।

- उन्होंने संतों के लिए बनाई गई कुटियों तथा उनके आवास स्थलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

- ढाई लाख दीपों के प्रज्वलन के लिए बनाए गए विभिन्न सेक्टरों का भी उन्होंने पैदल अवलोकन किया तथा इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यकतानुसार बैरिकेट्स लगाने के निर्देश उन्होंने उपस्थित अफसरों को दिये।


मुख्यमंत्री हांग मुख्य अतिथि

- राजिम के त्रिवेणी संगम पर राजीव लोचन मंदिर के पास तट पर बने भव्य मुक्ताकाशी मंच पर 7 फरवरी की शाम साधु-संतों के सत्संग में संत समागम का शुभारंभ समारोह आयोजित किया गया है।

- मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। धर्मस्व मंत्री ने विभिन्न सेक्टरों के अवलोकन के बाद राजिम विश्राम गृह में अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर दीप उत्सव को लेकर दिशा-निर्देश दिए



X
राजिम कुंभ 2018।राजिम कुंभ 2018।
Astrology

Recommended

Click to listen..