Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News» 2.5 Lakh Lamp Will Burn In Rajim Kumbh

राजिम कुंभ मेले में सात फरवरी से संत संमागम ० ढाई लाख दीये की रोशनी

राजिम कुंभ मेले में सात फरवरी से संत संमागम ० ढाई लाख दीये की रोशनी

John rajesh Paul | Last Modified - Feb 06, 2018, 05:17 PM IST

रायपुर। राजिम कुंभ कल्प मेले में 7 फरवरी से विराट संत समागम शुरू होगा। इसमें देश भर के साधु-संतों और महात्माओं के आगमन पर विशेष तैयारियां की जा रही है। विराट संत समागम पर साधु-संतों के लिए कुंभ स्थल पर ढाई लाख दीप जलाकर कीर्तिमान स्थापित किया जाएगा। धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने संत समागम की तैयारियों के सिलसिले में बीती रात मेला क्षेत्र का अवलोकन किया।

- अग्रवाल छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष नारायण चंदेल के साथ त्रिवेणी संगम में आयोजित गंगा आरती में भी शामिल हुए।
- अग्रवाल सबसे पहले लोमश ऋषि आश्रम पहुंचे और वहां नागा साधुओं के पंडाल का निरीक्षण किया। उन्होंने संत समागम स्थल में प्रवचन पंडाल, यज्ञ शाला और भोजन कक्ष की व्यवस्था देखी।

- उन्होंने संतों के लिए बनाई गई कुटियों तथा उनके आवास स्थलों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

- ढाई लाख दीपों के प्रज्वलन के लिए बनाए गए विभिन्न सेक्टरों का भी उन्होंने पैदल अवलोकन किया तथा इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आवश्यकतानुसार बैरिकेट्स लगाने के निर्देश उन्होंने उपस्थित अफसरों को दिये।


मुख्यमंत्री हांग मुख्य अतिथि

- राजिम के त्रिवेणी संगम पर राजीव लोचन मंदिर के पास तट पर बने भव्य मुक्ताकाशी मंच पर 7 फरवरी की शाम साधु-संतों के सत्संग में संत समागम का शुभारंभ समारोह आयोजित किया गया है।

- मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। धर्मस्व मंत्री ने विभिन्न सेक्टरों के अवलोकन के बाद राजिम विश्राम गृह में अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर दीप उत्सव को लेकर दिशा-निर्देश दिए



दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Raipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×